News Nation Logo

UP में कांग्रेस का महाअभियान,15 दिन में 1 करोड़ सदस्य बनाने का टारगेट

कांग्रेस की सदस्यता अभियान की शुरूआत संविधान दिवस पर हो रही है. इस दिन गांव, बस्तियों, वार्डों में  'भीम चर्चा' और रात्रि भोज का आयोजन होगा

Written By : MOHIT RAJ DUBEY | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 26 Nov 2021, 01:27:39 PM
BHUPESH BAGHEL

भूपेश बघेल (Photo Credit: फोटो- ANI)

highlights

  • उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का महाअभियान
  • अभियान की शुरुआत भूपेश बघेल कर रहे
  • 15 दिनों तक सदस्यता अभियान चलाया जाएगा

लखनऊ:

जैसे जैसे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक आता जा रहा है वैसे-वैसे कांग्रेस राजनीतिक जमीन मजबूत करने में लगी हुई है. यूपी में आज से यानी संविधान दिवस से लगातार 15 दिनों तक सदस्यता अभियान चलाया जाएगा. इस अभियान की शुरुआत छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) करेंगे. न्यूज़ नेशन से खास बातचीत में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि इस अभियान के तहत एक करोड़ उत्तर प्रदेश में नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है. यूपी में कांग्रेस ने 'एक परिवार, नए सदस्य चार' के नारे के तहत 15 दिन में एक करोड़ से ज्यादा सदस्य बनाने को लेकर काम करना शुरू कर दिया है. अभियान में हर विधानसभा, न्याय पंचायतों, वार्डों के आधार पर पांच सदस्य टीमों का गठन होगा. हर टीम का एक प्रभारी बनाया जाएगा. सूबे में करीब 23 हजार सदस्यता प्रभारी भी बनाए जाएंगे. संगठन को मजबूत करने का कार्य हमारी नेता प्रियंका गांधी जी के नेतृत्व में किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: यूपी में महापुरुषों की जयंती और शिवरात्रि पर नहीं होगी मांस की बिक्री

कांग्रेस की सदस्यता अभियान की शुरूआत संविधान दिवस पर हो रही है. इस दिन गांव, बस्तियों, वार्डों में  'भीम चर्चा' और रात्रि भोज का आयोजन होगा. संविधान निर्माता डा0 भीमराव अम्बेडकर जी के योगदान पर चर्चा कार्यकर्म है. इस महाअभियान के लिए सदस्यता मिस्ड कॉल नंबर- 82 3000 5000 भी दिया गया है. 

हर जिला के शहर/नगर, जिले के सभी ब्लाक, शहर/नगर के सभी वार्ड, सभी न्याय पंचायत और ग्राम सभा स्तर पर सदस्यता अभियान चलाया जायेगा.हर सदस्यता टीम प्रतिदिन 25 नये सदस्य बनायेगी. इसके लिए मिस्ड कॉल नंबर पर नये सदस्य द्वारा मिस्ड कॉल कराना अनिवार्य होगा. शहर के प्रमुख बाजारों, बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों पर कैनोपी लगाकर सदस्यता अभियान चलाया जायेगा.

यह भी पढ़ें: भारत के बंटवारे का दर्द नहीं मिटेगा, विभाजन खत्म करना ही समाधान

वहीं महिला कॉलेजों, महाविद्यालयों के सामने 'लड़की है, लड़ सकती है' बैनर के तहत सदस्यता अभियान चलाते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का संदेश छात्राओं तक पहुँचाया जायेगा. लड़कियों में प्रियंका गांधी के आकर्षण के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा सदस्य बनाया जा सके.

First Published : 26 Nov 2021, 01:27:39 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.