logo-image

पशुपालन विभाग में ठेका दिलाने के नाम पर ठगी, 3 गिरफ्तार

पशुपालन विभाग में करोड़ों का टेंडर दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस ने ठगी में शामिल तीन जालसाजों को गिरफ्तार किया है. UPSTF ने अनिल राय समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. अनिल के साथ रूपक राय, उमाशंकर तिवारी भी दबोचे गए हैं.

Updated on: 15 Jun 2020, 08:17 PM

लखनऊ:

पशुपालन विभाग में करोड़ों का टेंडर दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस ने ठगी में शामिल तीन जालसाजों को गिरफ्तार किया है. UPSTF ने अनिल राय समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. अनिल के साथ रूपक राय, उमाशंकर तिवारी भी दबोचे गए हैं. FIR दर्ज होने के बाद 7 जालसाज गिरफ्तार किए गए हैं.

यह भी पढ़ें- राजस्थान राज्यसभा चुनाव का रण: खरीद-फरोख्त की आंच कांग्रेस तक, BJP ने कहा-सबूत लाए

पशुपालन विभाग में फर्जी टेंडर के नाम पर धोखाधड़ी कर 09 करोड़ 72 लाख की ठगी व जालसाजी करने वाले गिरोह के सदस्यों को STF ने धारा- 406/419/420/467/468/471/ 120बी ipc व 7/13 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के तहत गिरफ्तार किया है. गिरोह के सदस्यों को 14 जून को रात 9 बजे लखनऊ के क्लार्क अवध होटल के पीछे महाराणा प्रताप मार्ग थाना हजरतगंज से गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें- राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तैयारी शुरू, दूसरे संगठनों ने किया विरोध

इनके पास से दो स्ट्रोम कार, 4 मोबाइल फोन, 1 आधार कार्ड, 2 ड्राइविंग लाइसेंस, 4 एटीएम, 1 मीडिया का पहचान पत्र बरामद किया गया है.

जानकारी के मुताबिक अनिल राय ने खुद एक चैनल का एडिटर बताया है. वह अभियुक्त आशीष राय का संरक्षक है. इसके बदले वह आशीष से मोटी रकम वसूलता था. अनिल राय, आशी, राय की धोखाधड़ी में वह अपने रसूख का इस्तेमाल करता था.