logo-image

राजस्थान राज्यसभा चुनाव का रण: खरीद-फरोख्त की आंच कांग्रेस तक, BJP ने कहा-सबूत लाए

राजस्थान के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा खरीद फरोख्त मामले में कांग्रेस का कोई नेता भी शामिल पाया गया तो उसके खिलाफ भी चुनाव के बाद कार्रवाई होगी.

Updated on: 15 Jun 2020, 08:04 PM

नई दिल्ली:

राज्यसभा चुनाव में बीजेपी (BJP) पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाने वाली कांग्रेस में अंदर भी हालात ठीक नहीं. राजस्थान के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा खरीद फरोख्त मामले में कांग्रेस का कोई नेता भी शामिल पाया गया तो उसके खिलाफ भी चुनाव के बाद कार्रवाई होगी. वहीं बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि अगर खरीद फरोख्त के सबूत हो तो सामने लाए.

राजस्थान में राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पूरी तरह सतर्क नजर आ रही है. वो उन नेताओं पर कार्रवाई की बात कर रही है जो बीजेपी की साइड जा सकते है. एक सवाल के जवाब में राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि जांच चल रही है. खरीद-फरोख्त में पार्टी का नेता शामिल पाया गया तो 19 जून कके बाद बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि खरीद-फरोख्त से जुड़ी तमाम जानकारी पार्टी नेतृत्व को भेज दी है.

और पढ़ें: CoronaVirus: कोरोना से बढ़ी मुसीबत में मददगार बना 'अनाज बैंक'

बीजेपी ने अशोक गहलोत को दी चुनौती

वहीं, बीजेपी ने सीएम अशोक गहलोत को फिर चुन्नौती दी है कि खरीद फरोख्त के सबूत हो तो लेकर आए.  केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया का कहा कि ये झगड़ा गहलोत और पायलट का आपसी है. इस गुटबाजी और कलह को आपस में सुलझा ले.

इसे भी पढ़ें: राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तैयारी शुरू, दूसरे संगठनों ने किया विरोध

कांग्रेस नेता रमेश मीणा पर विरोधाभाषी बयान दे रहे हैं

गहलोत सरकार में मंत्री रमेश मीणा अभी तक एक बार भी बाड़ेबंदी मे होटल नहीं आए .कांग्रेस नेता रमेश मीणा पर विरोधाभाषी बयान दे रहे हैं. हालांकि दो दिन बाद दिल्ली से आज जयपुर में होटल में लौट आए. माना जा रहा है कि खरीद फरोख्त मामले में कुछ कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों की ओर से सौंपे ऑडियो और स्क्रीन शॉट बतौर ऑफर के सबूत के रुप में पार्टी नेतृत्व को भेज दिए. दूसरी तरफ एसओजी ने गहलोत सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी की ओर से सौंपे सबूतों के आधार पर जांच शुरु कर दी. हालांकि अभी तक न कांग्रेस न एसओजी बताने को तैयार कि सबूत क्या है और क्या बीजेपी की इसमें भूमिका है या फिर ब्रोकर और कांग्रेस विधायकों के बीच डील के सबूत है.