logo-image

राम मंदिर के लिए देश में चलेगी चंदा मुहिम, यूपी से सबसे ज्यादा चंदा लेने का टारगेट

अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर की आधारशिला रखी जा चुकी है और अब मंदिर निर्माण का काम तेजी से चल रहा है.

Updated on: 25 Nov 2020, 11:41 AM

अयोध्या:

अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर की आधारशिला रखी जा चुकी है और अब मंदिर निर्माण का काम तेजी से चल रहा है. अब राम मंदिर के निर्माण के लिए धन जुटाने की मुहिम चलाई जाएगी. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने निर्माण के लिए विशेष अभियान चलाने का फैसला लिया है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश से सबसे ज्यादा चंदा लेने का टारगेट रखा गया है.

यह भी पढ़ें: अयोध्या का हवाईअड्डा भगवान राम के नाम पर, कैबिनेट से मिली मंजूरी

जानकारी के अनुसार, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने उत्तर प्रदेश से सबसे ज्यादा धन जुटाने का लक्ष्य रखा है. इस अभियान के तहत पूरे देश को 44 प्रांतों में बांटकर चंदा लिया जाएगा. जिसमें सबसे ज्यादा 6 प्रांत उत्तर प्रदेश से हैं. यूपी में 1.35 करोड़ परिवारों से 100 रुपये और 44 लाख परिवारों से 10 रुपये का चंदा लिया जाएगा.

बताया यह भी जा रहा है कि राम जन्मभूमि ट्रस्ट की ओर से देशभर में 11 करोड़ परिवारों से संपर्क किया जाएगा. इस दौरान कूपन के जरिए राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा लिया जाएगा. ट्रस्ट ने 10 रुपये से लेकर 100 रुपये तक के कूपन के जरिए करोड़ों रामभक्तों से चंदा लेने की तैयारी की है.

यह भी पढ़ें: अयोध्या के बाद श्रीकृष्ण जन्मभूमि की राह में कांग्रेस का अड़ंगा, डाली ये याचिका 

ट्रस्ट की ओर से राम मंदिर के साथ मंदिर परिसर की भव्यता पर भी फोकस किया जा रहा है. जिसके लिए देश के 11 करोड़ परिवारों से चंदा लेने की योजना है. हालांकि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पहले से भी राम मंदिर के लिए चंदा जुटा रहा है. इसके लिए ट्रस्ट ने एक बैंक खाता भी जारी किया था, जिसमें कोई भी व्यक्ति अपनी श्रद्धा के अनुसार दान कर सकता है.