News Nation Logo

बस पॉलिटिक्स पड़ी महंगी, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को जाना पड़ा जेल

जमानत मिलने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने फिर गिरफ्तार कर लिया. उधर सियासी खींचतान के बीच नोएडा डीएनडी पर कांग्रेस द्वारा लाई गई बसों को प्रदेश पुलिस ने कब्जे में लिया और आगरा सीमा पर आईं बसें वापस लौटा दी गईं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 21 May 2020, 08:36:00 AM
ajay kumar lallu

बस पॉलिटिक्स पड़ी महंगी, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष को जाना पड़ा जेल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जमानत मिलने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) को पुलिस ने फिर गिरफ्तार कर लिया. उधर सियासी खींचतान के बीच नोएडा डीएनडी पर कांग्रेस द्वारा लाई गई बसों को प्रदेश पुलिस ने कब्जे में लिया और आगरा सीमा पर आईं बसें वापस लौटा दी गईं. इसके साथ ही श्रमिकों के लिए बसों पर उत्तर प्रदेश सरकार और कांग्रेस के बीच राजनीति नए दौर में पहुँच गईं. बुधवार देर रात अजय कुमार लल्लू को गिरफ्तार कर लखनऊ ले जाया गया और वहां मेडिकल कराया गया. इसके बाद उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जहाँ से 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में पीजीआई के पास बनी अस्थायी जेल भेज दिया गया.

यह भी पढ़ें : कोरोना मरीज़ों ने आर्डर कर दी तंदूरी चिकन और बिरयानी, जानें फिर क्या हुआ

अजय कुमार लल्लू ने मंगलवार को आगरा के पास राजस्‍थान यूपी बॉर्डर पर कांग्रेस के नेताओं को साथ लेकर प्रदर्शन किया था. लॉकडाउन के दौरान नियमों को तोड़ने के चलते पुलिस ने अजय कुमार लल्लू को हिरासत में ले लिया था और फतेहपुर सीकरी थाने ले गई थी. बाद में अजय को गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें : चीन समझ ले यह 1962 नहीं, बढ़ते तनाव के बीच भारतीय सेना की लद्दाख में हलचल बढ़ी

बुधवार सुबह कांग्रेस ने था कि आगरा की सीमा पर खड़ी बसों को अनुमति न मिलने पर बसों को वापस कर दिया जायेगा. उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने इसके लिए प्रियंका गांधी पर धोखाधड़ी के साथ आपराधिक कृत्य करने का आरोप भी लगाया था. प्रियंका ने भी फेसबुक लाइव के जरिए सरकार पर हमला बोला था.

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 21 May 2020, 08:36:00 AM