logo-image

मायावती ने कैप्टन सरकार पर बोला हमला, पंजाब के लोगों से कही ये बात

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती ने पंजाब की कैप्टन सरकरा पर शनिवार को हमला बोला. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि पंजाब में बिजली के गंभीर संकट से आमजन-जीवन, उद्योग-धंधे व खेती-किसानी आदि बुरी तरह से प्रभावित, जो यह साबित करता है.

Updated on: 03 Jul 2021, 11:05 AM

लखनऊ:

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती ने पंजाब की कैप्टन सरकरा पर शनिवार को हमला बोला. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'पंजाब में बिजली के गंभीर संकट से आमजन-जीवन, उद्योग-धंधे व खेती-किसानी आदि बुरी तरह से प्रभावित, जो यह साबित करता है कि वहां की कांग्रेस सरकार आपसी गुटबाजी, खींचतान व टकराव आदि में उलझकर जनहित व जनकल्याण की ज़िम्मेदारी को तिलांजलि दे चुकी है, जिसका जनता को संज्ञान लेना ज़रूरी.' उन्होंने आगे कहा, 'अतः पंजाब के बेहतर भविष्य और राज्य में वहां के लोगों की भलाई इसी में निहित है कि वे कांग्रेस पार्टी की सरकार से मुक्ति पाएं और आगामी विधानसभा आमचुनाव में शिरोमणि अकाली दल व बीएसपी गठबंधन की पूर्ण बहुमत वाली लोकप्रिय सरकार बनाना सुनिश्चित करें, ऐसी मेरी सभी से गुज़ारिश है.'

बता दें कि हाल ही में राज्य सरकार ने सरकारी दफ्तरों के समय में शुक्रवार से कटौती करने व बिजली की ज्यादा खपत करने वाले उद्योगों को बिजली आपूर्ति में कटौती करने का फैसला किया है. वहीं सीएम ने बिजली का उचित इस्तेमाल की अपील करते हुए कहा कि स्थिति काफी गंभीर है. राज्य में बिजली की मांग 14,500 मेगावाट पर पहुंच चुकी हैं.

अकाली दल ने पंजाब चुनाव के लिए बसपा से मिलाया हाथ

शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने शनिवार को 2022 पंजाब विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ने के लिए गठबंधन कर लिया है. इस संबंध में अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने यहां संयुक्त रूप से घोषणा की. बसपा महासचिव ने दलितों और समाज के वंचित तबके से गठबंधन को तहे दिल से समर्थन देने की अपील की.

सुखबीर बादल ने बताया कि बसपा अकाली दल के साथ गठबंधन के तहत 117 सीटों में से 20 पर चुनाव लड़ेगी, जिसमें दोआबा क्षेत्र की आठ सीटें, मालवा में सात और माझा क्षेत्र की पांच सीटें शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: बिजली संकट पर अमरिंदर सरकार को घेरने वाले सिद्धू ने खुद नहीं भरा लाखों का बिल!

जिन सीटों पर बसपा चुनाव लड़ेगी वह सीटें करतारपुर, जालंधर पश्चिम, जालंधर उत्तर, फगवाड़ा, नवांशहर, होशियारपुर शहर, टांडा, दसूया, चमकौर साहिब, बस्सी पठाना, महल कलां, लुधियाना उत्तर, सुजानपुर, बोहा, पठानकोट, आनंदपुर साहिब, मोहाली, अमृतसर उत्तर, अमृतसर सेंट्रल और पायल हैं.

सुखबीर बादल ने कहा कि सभी निर्वाचन क्षेत्रों में निर्बाध कामकाज सुनिश्चित करने के लिए जल्द ही दोनों दलों के नेताओं की एक समन्वय समिति का गठन किया जाएगा. गठबंधन को ऐतिहासिक बताते हुए अकाली दल प्रमुख ने कहा कि यह केवल 2022 के विधानसभा चुनाव तक ही सीमित नहीं है, बल्कि भविष्य में भी जारी रहेगा.