logo-image

बसपा ने 5वें चरण के लिए घोषित किए 61 उम्मीदवारों के नाम

बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने आज यानि सोमवार देर रात 61 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. बसपा की इस सूची में उत्तर प्रदेश के पांचवें चरण के प्रत्याशियों के नाम है.

Updated on: 31 Jan 2022, 11:09 PM

लखनऊ:

बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने आज यानि सोमवार देर रात 61 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. बसपा की इस सूची में उत्तर प्रदेश के पांचवें चरण के प्रत्याशियों के नाम है. बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने पांचवें चरण के प्रत्याशियों में ब्रह्मणों की संख्या काफी है. उम्मीदवारों की इस लिस्ट में अमेठी, रायबरेली, प्रतापगढ़ सुल्तानपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, बाराबंकी, अयोध्या, बहराइच श्रावस्ती और गोंडा से प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हुआ है. पार्टी ने अमेठी से रागिनी तिवारी, बहराइट से नईम अहम खान, श्रावस्ती से नीतू मिश्रा और गोण्डा से हाजी मोहम्मद जकी पर भरोसा जताया है. इसके मुताबिक सलोन से स्वाति सिंह कठेरिया, तिलोई से हरिवंश कुमार दुबे, जगदीशपुर से जितेंद्र कुमार सरोज और गौरीगंज से रामलखन शुक्ला को उम्मीदवार बनाया गया है.

 

यह भी पढ़ें:  Coronavirus: दिल्ली में एक दिन में कोरोना से 38 मौत, 2779 नए मामले दर्ज

बहुजन समाज पार्टी ने अब तक कई लिस्ट जारी कर 280 उम्मीदवार घोषित किए हैंय मायावती (Mayawati) ने ऐलान किया है कि 403 विधानसभा सीटों पर बसपा अकेले चुनाव लड़ रही है, लिहाजा प्रत्याशियों की कई और लिस्ट आनी बाकी है. मोटे तौर पर बात करें तो अभी तक बसपा सुप्रीमो ने करीब 5 चरणों के प्रत्याशी तय किए हैं. इनमें ओबीसी वर्ग की संख्या सबसे ज्यादा ज्यादा है.