logo-image

Bollywood के संकट मोचन बने CM योगी आदित्याथ, क्या बॉलीवुड की डूबती नैया लगा पाएंगे पार  

Boycott Bollywood : बॉलीवुड अपनी फिल्मों के खिलाफ हैशटैग ट्रेंड से परेशान अब हिंदुत्व के फायर ब्रांड नेता और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मदद चाहता है. बीते कुछ वक्त से ये हैशटैग बॉलीवुड की नींद हराम कर रहा है.

Updated on: 06 Jan 2023, 09:54 PM

लखनऊ:

Boycott Bollywood : बॉलीवुड अपनी फिल्मों के खिलाफ हैशटैग ट्रेंड से परेशान अब हिंदुत्व के फायर ब्रांड नेता और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मदद चाहता है. बीते कुछ वक्त से ये हैशटैग बॉलीवुड की नींद हराम कर रहा है. बड़ी-बड़ी फिल्मों पर बायकॉट ट्रेंड का काफी बुरा असर पड़ा है, लेकिन अब बॉलीवुड को  UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की उम्मीद है कि वो इस श्राप से बॉलीवुड को मुक्त कराएंगे. क्या है बॉलीवुड को योगी आदित्यनाथ से उम्मीदें और अब तक कैसे हैशटैग बायकॉट ने बॉलीवुड को कैसे नुकसान पहुंचाया है, देखिए इसपर हमारी एक खास रिपोर्ट...

यह भी पढ़ें : Cold hands in Winter: सर्दियों में क्यों रहते हैं हमेशा हाथ-पैर ठंडे? रिसर्च में सामने आया सही कारण

योगी के शरण में बॉलीवुड : क्या #हैशटैग ट्रेंड के काले साये से बॉलीवुड को उबारेंगे योगी...

बीते कुछ समय से बॉलीवुड पर हैशटैग ट्रेंड का काला साया मंडरा रहा है, जिसने बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों को डूबा दिया है. ना आमिर खान का परफेक्शन काम आ रहा है और ना शाहरुख की बदाशहत. आलम ये है कि इस हैशटैग बॉलीवुड ट्रेंड ने बड़े-बड़े दिग्गजों की नींद उड़ा रखी है. ऐसे में बॉलीवुड को UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उम्मीद है और बॉलीवुड उन्हें इस संकट से बाहर निकालने की गुहार लगा रहा है. 

यही वजह है कि मुंबई में बॉलीवुड के कलाकार गुरुवार को यूपी में बन रहे फिल्म सिटी को लेकर योगी आदित्यनाथ से जब मुलाकात कर रहे थे तो उन्होंने बायकॉट बॉलीवुड का मुद्दा उठाया था. बॉलीवुड के कलाकारों ने योगी आदित्यनाथ से इस ट्रेंड पर रोक लगाने में उनकी मदद करने की मांग कर दी. बॉलीवुड का ये दर्द CM योगी के सामने इसलिए छलका क्योंकि इस बायकॉट ट्रेंड से बॉलीवुड सबसे ज्यादा परेशान है. भले ही इस मुद्दे को अभिनेता सुनील शेट्टी ने उठाया हो लेकिन ये बॉलीवुड के एक बड़े तबके का दर्द  है.

वहीं, बॉलीवुड भी ये मानता है कि लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए फिल्में बनाई जानी चाहिए क्योंकि ऐसा ना करने से लोगों की भावनाएं आहत होतीं, जिसका खामियाजा बायकॉट जैसे हैशटैग से उठाना पड़ता है. फिल्म अभिनेता राजपाल यादव ने जनता को जनार्दन मानते हुए बॉलीवुड को भी फिल्में बनाते समय भावनाओं का ख्याल रखने की बात कही. 

यह भी पढ़ें : शिक्षक अभ्यर्थियों को घरों में नजरबंद कर निकाली जा रही 'समाधान यात्रा': सुशील मोदी

फिल्म क्रिटिक्स ये मानते हैं कि बॉयकॉट बॉलीवुड का ट्रेंड कई फिल्मों को नुकसान पहुंचा चुका है, जिसमें आमिर खान की फिल्म 'फना', 'लाल सिंह चड्ढा', दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक' और संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' शामिल है. वहीं, शाहरुख खान की आगामी फिल्म पठान पर भी  बायकॉट के काले बादल छाए हुए हैं. हालांकि फिल्म में मौजूद कुछ सीन को सेंसर बोर्ड ने काटा है. अब देखना होगा कि सेंसर बोर्ड के इस फैसले के बाद पठान को बायकाट करने का जो ट्रेंड चल रहा है उसमें कुछ नरमी आती है या नहीं.

हिंदुत्व के फायर ब्रांड नेता के रूप में अपनी पहचान रखने वाले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बॉलीवुड को इशारों ही इशारों में बायकॉट बॉलीवुड के काले बादल से न  घबराने की नसीहत दी है, देखना होगा कि बॉलीवुड की योगी आदित्यनाथ से मदद मांगने की ये कोशिश कितनी कारगर साबित होती है.