News Nation Logo
Banner

यूपी: ब्लॉक प्रमुख के चुनावों में भारी बवाल, सीतापुर में फायरिंग, श्रावस्ती में भिड़ंत

उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख के चुनावों को गुरुवार को जमकर बवाल हुआ. श्रावस्ती में नामाकंन पत्र को लेकर जमकर बवाल हुआ. वहीं सीतापुर में नामांकन के दौरान फायरिंग भी हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 08 Jul 2021, 02:23:48 PM
UP

यूपी: ब्लॉक प्रमुख के चुनावों में भारी बवाल, सीतापुर में फायरिंग (Photo Credit: न्यूज नेशन)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख के चुनावों को गुरुवार को जमकर बवाल हुआ. श्रावस्ती में नामाकंन पत्र को लेकर जमकर बवाल हुआ. वहीं सीतापुर में नामांकन के दौरान फायरिंग भी हो गई. उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख के चुनावों को लेकर जमकर हंगामा देखने को मिला. श्रावस्ती में नामाकंन पत्र ना मिलने पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा जमकर हंगामा किया गया. समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ इकौना के ब्लॉक परिसर में जाने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस ने जब उन्हं रोकने की कोशिश की तो दोनों पक्षों में जमकर झड़प हुई. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगया कि उन्हें नामांकन पत्र नही दिया गया. इसे लेकर जमकर नारेबाजी भी की गई. देखते ही देखते माहौल इतना बिगड़ गया कि पीएसी तैनात कर दी गई.  

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तानी सेना और हाफिज सईद ने रची थी देश को दहलाने की साजिश

सीतापुर में फायरिंग, तीन घायल
सीतापुर के कमलापुर थाना क्षेत्र में कसमंडा ब्लॉक में नामांकन के दौरान कई राउंड फायरिंग की गई. बताया जा रहा है कि नामांकन पत्र को लेकर शुरू हुआ झगड़ा धीरे-धीरे भारी बवाल में बहल गया. पुलिस की मौजूदगी में हुए इस बवाल में कई लोगों को चोट आई है. यहां बीजेपी और निर्दलीय प्रत्याशी आपस में भिड़ गए. कई राउंड फायरिंग भी की गई. इसमें तीन लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है. घायलों को इलाज के लिए लखनऊ रेफर किया गया है. बवाल के बाद गुस्साए लोगों ने एनएच 24 पर जाम लगा दिया.  

श्रावस्ती में सपा कार्यकर्ताओं की पुलिस से भिड़ंत
श्रावस्ती में नामाकंन पत्र ना मिलने पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी और उनके समर्थक इकौना के ब्लॉक परिसर में जाने की कोशिश कर रहे थे. जब पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो दोनों में झड़प हो गई. समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को नामांकन पत्र नहीं दिया गया. माहौल बिगड़े लगा तो मौके पर पीएसी तैनात कर दी गई. हंगामे के बाद पूर्व विधायक, पूर्व जिलाध्यक्ष भी मौके पर पहुंचे. पुलिस ने मामले में कई सपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है. 

यह भी पढ़ेंः धर्मेंद्र प्रधान ने कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला

जौनपुर में तोड़फोड़
जौनपुर में जलालपुर ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव के पहले ही दो प्रत्याशियों के समर्थकों में जमकर बवाल हुआ. एक पक्ष के लोग केराकत विधायक दिनेश चौधरी के प्रतिनिधि लाल प्रताप सिंह के घर देर रात पहुंच गए. बीडीसी सदस्यों की बात को लेकर बेदी राम के गुट ने लाल प्रताप सिंह के घर पर धावा बोल दिया. देर रात वहां जमकर मारपीट हुई और गाड़ियों की तोड़फोड़ हुई. बवाल में 2 स्कार्पियो और एक कार को लोगों ने तोड़फोड़ कर पलट दिया.  

अंबेडकरनगर में पूर्व मंत्री से छीना पर्चा
अंबेडकरनगर में भी नामांकन को लेकर जमकर बवाल हुआ. आरोप है कि बसपा के पूर्व मंत्री लालजी वर्मा के हाथ से पर्चा छीनने की कोशिश की गई. बसपा नेता ने बीजेपी प्रत्याशी तेजस्वी जायसवाल पर गंभीर आरोप लगाया है. मामला टांडा ब्लॉक का बताया जा रहा है. मामला पुलिस और प्रशासन तक पहुंचा है. फतेहपुर में भी तेलियानी ब्लॉक में भी समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों की भिड़ंत हो गई.  

First Published : 08 Jul 2021, 02:00:31 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.