logo-image

BJP Dalit Sammelan: बीजेपी का दलित सम्मेलन आज से शुरू, सीएम योगी हापुड़ में करेंगे संबोधन

BJP Dalit Sammelan: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव से पहले दलितों को साधने के लिए सभी छह संगठनात्मक क्षेत्रों में दलित सम्मेलन करने की योजना बनाई है. इसमें प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से दो हजार दलित प्रतिनिधियों को शामिल करने की योजना है.

Updated on: 17 Oct 2023, 03:28 PM

highlights

  • बीजेपी का दलित सम्मेलन आज से शुरू
  • हापुड़ में सीएम योगी का संबोधन
  • 19 अक्टूबर को अलीगढ़ में होगा सम्मेलन

New Delhi:

BJP Dalit Sammelan: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं. आम चुनाव में बीजेपी इस बार दलित वोटर्स पर भी अपनी पकड़ बनाने की कोशिश कर रही है. जिसके लिए बीजेपी आज (17 अक्टूबर) से दलित सम्मेलन की शुरूआत कर रही है. लोकसभा की सबसे अधिक 80 सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश के दलितों पर भी बीजेपी की नजर है. लोकसभा चुनाव में बीजेपी दलित सम्मेलन के जरिए यूपी के दलित वोटर्स को लुभाने की कोशिश करेगी. जिसके लिए बीजेपी आज हापुड़ में पश्चिमी क्षेत्र का दलित सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन करेगी. जिसमें राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोगों को संबोधित करेंगे. उसके बाद अवध क्षेत्र का दलित सम्मेलन लखनऊ में दो नवंबर को आयोजित किया जाएगा. बता दें कि बीजेपी का दलित सम्मेलन क्षेत्रवार आयोजित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: मध्य प्रदेश की इस सीट पर आमने-सामने समधी-समधन, रोचक होगा मुकाबला

जिसकी शुरूआत पश्चिमी यूपी से हो रही है और 17 अक्टूबर को हापुड़ में पहला सम्मेलन होगा. जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी संबोधित करेंगे. गौरतलब है कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव से पहले दलितों को साधने के लिए सभी छह संगठनात्मक क्षेत्रों में दलित सम्मेलन करने की योजना बनाई है. इसमें प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से दो हजार दलित प्रतिनिधियों को शामिल करने की योजना है. जिसमें खासतौर पर दलित वर्ग के डॉक्टर, प्रोफेसर, इंजीनियर, वकील, शिक्षाविद् समेत अन्य प्रबुद्ध वर्ग के लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के वचन पत्र में वादे ही वादे, MP में पुरानी पेंशन से लेकर गोबर खरीदने और IPL टीम बनाने की गारंटी

बीजेपी दलित मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र कनौजिया ने बताया कि हापुड़ में होने वाले सम्मेलन में दलित वर्ग के विधायक, सांसद और अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे. इसके बाद ब्रज क्षेत्र का दलित सम्मेलन 19 अक्तूबर को होगा. जिसका आयोजन अलीगढ़ में किया जाएगा. वहीं 28 अक्तूबर को कानपुर और 30 अक्तूबर को प्रयागराज में भी दलित सम्मेलन का आयोजन होगा. जबकि दो नवंबर को राजधानी लखनऊ में अवध क्षेत्र का दलित सम्मेलन होगा. वहीं गोरखपुर क्षेत्र का सम्मेलन तीन नवंबर को गोरखपुर में ही आयोजिक किया जाएगा.