logo-image

कांग्रेस के वचन पत्र में वादे ही वादे, MP में पुरानी पेंशन से लेकर गोबर खरीदने और IPL टीम बनाने की गारंटी

वचन पत्र जारी करते हुए कांग्रेस ने प्रदेश में वादों की झड़ी लगा दी है. कांग्रेस ने कहा कि राज्य में अगर हमारी सरकार बनती है तो हर वर्गों को ध्यान में रखकर एक निश्चित समय में हर गारंटी पूरा करेंगे.

Updated on: 17 Oct 2023, 02:31 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने भोपाल में अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया. कांग्रेस ने घोषणा पत्र का नाम वचन पत्र रखा है. अपने वचन पत्र में पार्टी ने हर वर्ग के विकास की रुपरेखा तैयार की है. खासतौर से किसान, युवा और महिलाओं पर मुख्य फोकस है. साथ ही कांग्रेस ने 101 गारंटी दी हैं. कांग्रेस के इस वचन पत्र में1290 वचन हैं. 7 वर्गों के लिए अलग अलग अलग वचन पत्र तैयार किया गया है.कांग्रेस ने किसान,महिला, युवा, आस्था में विश्वास के लिए नोट बनाया है. 

वचन पत्र जारी करते हुए पार्टी के दिग्गज नेताओं ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो वो मध्य प्रदेश से आईपीएल के लिए टीम बनाएगी. किसानों से गोबर खरीदेगी, बेटियों के विवाह में 1 लाख की मदद करेगी और 25 लाख का स्वास्थ्य बीमा भी देगी. साथ ही सरकार आने पर राजस्थान की तरह रिटायर्ड कर्मचारियों को पुरानी पेंशन भी दी जाएगी. 

जनता से जुड़े 59 मुद्दों को वचन पत्र में शामिल किया- कमलनाथ
वचन पत्र जारी करते हुए कमलनाथ ने जनता से वादा किया कि कांग्रेस सरकार में आएगी तो खुशहाली लाएगी. उन्होंने कहा मुझे कई संगठनों, आम जनता से सुझाव मिले. डाक से भी सुझाव आए. कुल मिलाकर 9 हजार सुझाव प्राप्त हुए. हमने उनके आधार पर वचन पत्र तैयार किया है. जनता से जुड़े 59 मुद्दों को वचन पत्र में शामिल किया गया है.

वचन पत्र जारी करने के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश किसानों का प्रदेश है. किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए कांग्रेस ने धान की खरीदारी प्रति क्विंटल 2500 रुपये और गेंहू की 2600 रुपये प्रति क्विंटल खरीदारी करने का फैसला किया है. अगर कांग्रेस की सरकार आते हैं तो निश्चित तौर पर किसानों को अच्छा फायदा होगा.