logo-image
लोकसभा चुनाव

CM योगी का जलवा कायम, उपचुनाव में BJP ने जीती 6 सीटें, 1 पर सपा को कामयाबी

उत्तर प्रदेश में विधानसभा की सात सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी टूंडला, बांगरमऊ, देवारिया, नौगावां सादात, घाटमपुर और बुलंदशहर में जीतने में कामयाब रही, वहीं मल्हनी विधानसभा सीट पर सपा के लकी यादव ने जीत दर्ज की.

Updated on: 11 Nov 2020, 08:38 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में विधानसभा की सात सीटों पर हुए उपचुनाव में छह सीट भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और एक समाजवादी पार्टी (सपा) के खाते में गई है. बीजेपी टूंडला, बांगरमऊ, देवरिया, नौगावां सादात, घाटमपुर और बुलंदशहर में जीतने में कामयाब रही, वहीं मल्हनी विधानसभा सीट पर सपा के लकी यादव ने जीत दर्ज की.

उपचुनाव में योगी का जलवा कायम दिखा

निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार अमरोहा की नौगांवा सादात विधानसभा सीट के उपचुनाव में दिवंगत कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान की पत्नी और बीजेपी प्रत्याशी संगीता चौहान ने 15077 मतों से जीत हासिल की है. वहीं, बुलंदशहर में बीजेपी प्रत्याशी ऊषा सिरोही 21702 मतों से विजयी हुई हैं. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बसपा प्रत्याशी हाजी यूनुस को हराया है. 

यह भी पढ़ें : बिहार में फिर से 'नीतीशे सरकार बा', NDA ने 125 सीट जीत बहुमत हासिल किया

फीरोजाबाद के टूंडला में सेहरा बीजेपी प्रत्याशी प्रेम पाल धनगर के सिर पर बंध गया है. उन्होंने 17 हजार 683 वोटों से जीत हासिल की है. दूसरे नंबर पर सपा प्रत्याशी महाराज सिंह धनगर रहे. उन्नाव की बांगरमऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी श्रीकांत कटियार ने 31398 वोटों से जीत दर्ज कर ली है. उन्होंने कांग्रेस की प्रत्याशी आरती बाजपेयी को शिकस्त दी है.

यह भी पढ़ें : PM मोदी ने राज्यों में हुए उपचुनाव में BJP की जीत पर जनता का जताया आभार

घाटमपुर और देवरिया सदर में भी बीजेपी का परचम

कानपुर की घाटमपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी उपेंद्रनाथ पासवान ने 23820 वोटों से जीत दर्ज की है. यह सीट एक बार फिर जनता ने बीजेपी की झोली डाल दी, वहीं कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. कृपा शंकर दूसरे पायदान पर रहे हैं. देवरिया सदर सीट पर बीजेपी प्रत्याशी डॉ. सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी 20089 वोट से चुनाव जीत गए हैं. उन्होंने सपा के ब्रह्मा शंकर त्रिपाठी को पराजित किया है.

यह भी पढ़ें : गंगा आरती में शरीक हुए मिर्जापुर के 'मुन्ना'

सपा को मिली 1 सीट पर जीत

जौनपुर की मल्हनी विधानसभा सीट पर सपा ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए कब्जा बरकरार रखा. दो बार यहां से विधायक रहे पारसनाथ यादव के बड़े पुत्र सपा प्रत्याशी लकी यादव ने पूर्व सांसद निर्दलीय प्रत्याशी धनंजय सिंह को कांटे के मुकाबले में 4,632 मतों से हराकर जीत दर्ज की.