logo-image

यूपी में भाजपा का महामंथन जारी, सात महीने बाद विस चुनाव पर चर्चा

2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने कसरत करना शुरू कर दी है. लखनऊ बीजेपी मुख्यालय पर तीसरे दिन भी बैठकों का दौर जारी रहा.

Updated on: 02 Jun 2021, 09:57 AM

highlights

  • विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की कसरत शुरू
  • तीसरे दिन भी बीजेपी मुख्यालय पर बैठक जारी
  • कामकाज के ब्यौरा समेत नाराजगी भी मुद्दों में

लखनऊ:

यूपी में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने कसरत करना शुरू कर दी है. लखनऊ बीजेपी मुख्यालय पर तीसरे दिन भी बैठकों का दौर जारी रहा. 
बीएल संतोष से मिलने पहुंचे मंत्री ब्रजेश पाठक, स्वाति सिंह, मोहसिन रजा, आशुतोष टंडन, एमएलए नीरज बोरा, बुक्कल नवाब और सांसद कौशल किशोर भी. 
बीएल संतोष के साथ सुनील बंसल और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद हैं. प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह हालांकि दिल्ली के लिए निकल गए. मंगलवार को भी पूरे दिन बैठकों का दौर चलता रहा. पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने मंत्रियों से सरकार के कामकाज और जनता के बीच बने माहौल का फीडबैक लिया. 

कामकाज के ब्यौरा समेत नाराजगी पर भी हुई चर्चा
सूत्रों के मुताबिक बैठक में कार्यकर्ताओं की नाराजगी को लेकर भी मंत्रियों से चर्चा हुई और नाराजगी कैसे दूर हो सकती है, इस पर राय भी मांगी गई. भाजपा प्रदेश मुख्यालय में मंगलवार सुबह से ही मंत्रियों से मुलाकात का सिलसिला शुरू हुआ जो शाम तक चलता रहा. मंत्री अपने साथ कामकाज का ब्यौरा लेकर पहुंचे थे, जिसे उन्होंने साझा किया. सरकार की तरफ से कार्यकर्ताओं की उपेक्षा और संगठन के असहयोग से कार्यकर्ताओं में असंतोष और नाराजगी है. यूपी में बस सात महीने बाद चुनाव होने हैं. ऐसे में बंगाल में हार के बाद से पार्टी किसी तरह की जोखिम नहीं लेना चाहेगी. भाजपा जानती है, अगर यूपी गड़बड़ हुआ तो फर्क अगले लोकसभा चुनाव पर पड़ेगा. राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष ने एक-एक मंत्री से अलग-अलग बात कर उनके विभाग के कामकाज, कोरोना संक्रमण के बाद की स्थिति, सरकार व संगठन के प्रति जनता की धारणा, विधानसभा चुनाव के संभावित परिणाम, सरकार व संगठन की वह कमियां जिन्हें चुनाव के लिहाज से दूर किया जाना चाहिए सहित अन्य मुद्दों पर बात की.

यह भी पढ़ेंः गोंडा में सिलेंडर ब्लास्ट से ढहा दो मंजिला मकान, 7 लोगों की मौत 

उपमुख्यमंत्रियों ने भी लिया बैठक में हिस्सा
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार सुबह करीब 9.15 बजे सबसे पहले मुलाकात की. करीब सवा घंटे की मुलाकात के बाद बाहर निकले उपमुख्यमंत्री मौर्य ने कहा कि चुनाव को लेकर बातचीत हुई है. पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में 300 से अधिक सीटे जीतेगी. उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने भी बीएल संतोष से मुलाकात की. उन्होंने बताया कि कोरोना प्रबंधन और संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों पर बात हुई है. एमएसएमई मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर सहित अन्य मंत्रियों ने भी बीएल संतोष से मुलाकात कर अपना फीडबैक दिया.