News Nation Logo

UP: गोंडा में सिलेंडर ब्लास्ट से ढहा दो मंजिला मकान, 7 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. सिलेंडर ब्लास्ट होने की वजह से यहां दो मंजिला मकान ढह गया, जिससे उसमें मौजूद 7 लोगों की मौत हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 02 Jun 2021, 07:25:04 AM
Gonda cylinder blast

UP: गोंडा में सिलेंडर ब्लास्ट से ढहा दो मंजिला मकान, 7 लोगों की मौत (Photo Credit: ANI)

highlights

  • यूपी के गोंडा में दर्दनाक हादसा
  • सिलेंडर ब्लास्ट से ढहा मकान
  • हादसे में 7 की मौत, 7 जख्मी

गोंडा:

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. सिलेंडर ब्लास्ट होने की वजह से यहां दो मंजिला मकान ढह गया, जिससे उसमें मौजूद 7 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे के बाद ग्रामीणों ने तुरंत मदद करते हुए 14 लोगों की जान बचा ली. मलबे में दबे इन लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया. जबकि 7 अन्य लोग भी बुरी तरह जख्मी हो गए हैं. इन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. फिलहाल घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. गोंडा के एसपी संतोष कुमार मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है. फिलहाल पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंची गई हैं. 

यह भी पढ़ें : यूपी में अब सिर्फ 11 जिलों में कर्फ्यू, जानें कौन कौन से शामिल

जानकारी के अनुसार, गोंडा जिले के वजीरगंज इलाके के टिकरी गांव में यह हादसा हुआ है. यहां देर रात एक मकान में पहले सिलेंडर में आ लग गई, जिससे उसमें ब्लास्ट हो गया. इसके बाद इलाके में दहशत फैल गई. इस ब्लास्ट से दो मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई. आसपास के लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े. मकान में मौजूद लोग मलबे में दब गए. स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर मलबे में दबे लोगों को बचाने की कोशिश की.

इस घटना में 7 लोगों ने अपनी जान गवां दी है. मरने वालों में 3 बच्चों समेत 2 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं. जबकि 7 अन्य लोग भी बुरी तरह से घायल हुए हैं. हालांकि ग्रामीणों की मदद से 14 लोगों को बचा लिया गया. बताया जाता रहा है कि मलबे में अभी और भी लोग दबे हो सकते हैं. फिलहाल बचाव कार्य जारी है. पुलिस भी मौके पर पहुंच चुकी है और प्रशासनिक अधिकारी भी आ गए हैं.

यह भी पढ़ें : परीक्षाएं रद होने के बाद डिप्टी CM दिनेश शर्मा ने जताया PM मोदी का आभार

गोंडा के एसपी संतोष कुमार मिश्रा भी घटनास्थल पर पहुंच गए. उन्होंने 7 लोगों  की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है. हालांकि उधर, यह भी बताया जा रहा है कि जिस मकान में यह घटना हुई है, उसके मालिक के पास पटाखा बनाने का लाइसेंस भी था. अभी पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा में गैस सिलेंडर फटने से हुए हादसे पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने मामले पर संज्ञान लेते हुए उच्च अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य पूरा करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था, एवं घटना की उच्च स्तरीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Jun 2021, 06:58:58 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.