logo-image

वाराणसी पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महादेव के दरबार में लगाई हाजिरी

वाराणसी पहुंचे जेपी नड्डा ने अपने दो-दिवसीय दौरे के दूसरे दिन सोमवार को काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर में पूरे विधि-विधान से पूजा अर्चना की.

Updated on: 01 Mar 2021, 11:01 AM

वाराणसी:

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लग गए हैं. इसी सिलसिले में जेपी नड्डा रविवार को दो दिन के उत्तर प्रदेश दौरे पर वाराणसी पहुंचे. वाराणसी पहुंचे जेपी नड्डा ने अपने दो-दिवसीय दौरे के दूसरे दिन सोमवार को काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर में पूरे विधि-विधान से पूजा अर्चना की. इस दौरान उत्तर प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे. वाराणसी में महादेव की पूजा-अर्चना करने के बाद नड्डा ने ट्विटर पर वीडियो शेयर की और लिखा, ''महेशं सुरेशं सुरारातिनाशं, विभुं विश्र्वनाथम् विभूत्यङ्गभूषम्. विरुपाक्षमिन्द्वर्कवह्निनेत्रं, सदानन्दमीडे प्रभुं पञ्चवक्त्रम्. हर हर महादेव!''

बीजेपी चीफ जगत प्रकाश नड्डा ने कहा, ''मैं जब भी काशी विश्वनाथ जी के दर्शन करने आता हूं तो साथ ही काल भैरव जी के भी दर्शन करके आशीर्वाद लेता हूं. इस बार भी मुझे ये सौभाग्य मिला है.'' वाराणसी पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष ने वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के निर्माण कार्यों का जायजा भी लिया.

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगवाई कोरोना वायरस वैक्सीन, लोगों से की ये अपील

बता दें कि जेपी नड्डा दो दिवसीय यात्रा पर रविवार सुबह वाराणसी पहुंचे थे. उन्होंने यहां काशी प्रांत के पार्टी पदाधिकारियों, स्थानीय सांसदों, विधायकों और जिला अध्यक्षों के साथ विस्तृत बैठक की. पार्टी सूत्रों ने कहा कि जेपी नड्डा ने आगामी पंचायत चुनावों और फिर अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं की तैयारियों पर चर्चा की. वाराणसी पहुंचे नड्डा ने एक बार फिर पार्टी नेताओं से 'मेरा बूथ, सबसे मजबूत' अभियान को शुरू करने के निर्देश दिए थे. नड्डा ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता अपने चरम पर है और गुजरात के स्थानीय निकाय चुनाव इस बात का प्रमाण हैं.

ये भी पढ़ें- 'मामा' के सितारे गर्दिश में, मेहुल चोकसी की एंटीगुआ-बारबुडा नागरिकता रद्द

जेपी नड्डा ने रविवार को वाराणसी में बीजेपी के नए दफ्तर का उद्घाटन किया था. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत पार्टी के कई बड़े नेता भी मौजूद रहे. इस दौरान जेपी नड्डा ने बीजेपी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मुझे काशी में आने का अवसर मिला. आज संगठन की दृष्टि से एक बैठकों की श्रृंखला के साथ-साथ प्रयागराज के क्षेत्रीय कार्यालय का श्रीगणेश करने का मौका मिला है. मैं प्रयागराज में कार्यकर्ताओं का अभिनंदन और स्वागत करता हूं.