News Nation Logo

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगवाई कोरोना वायरस वैक्सीन, लोगों से की ये अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोमवार सुबह दिल्ली के एम्स अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज लगा दी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 01 Mar 2021, 07:20:46 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगवाई कोरोना वायरस वैक्सीन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगवाई कोरोना वायरस वैक्सीन (Photo Credit: https://twitter.com/narendramodi)

highlights

  • पीएम मोदी ने लगवाई कोरोना वायरस वैक्सीन
  • दिल्ली के एम्स में लगाई गई वैक्सीन
  • पीएम मोदी ने सभी देशवासियों से की वैक्सीन लगवाने की अपील

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोमवार सुबह दिल्ली के एम्स अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज लगा दी गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. पीएम मोदी ने सोमवार 7.06 बजे ट्वीट किया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ''मैंने दिल्ली के एम्स अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है. हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने COVID-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए त्वरित समय में जिस तरह काम किया है, वह शानदार है. मैं उन सभी से अपील करता हूं जो वैक्सीन लेने के लिए योग्य हैं. आइए, हम सभी मिलकर भारत को COVID-19 मुक्त बनाते हैं.''

 जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी को भारत बायोटेक की कोवैक्सीन लगाई गई है. पुडुचेरी की नर्स पी. नेवदा ने पीएम को आज सुबह वैक्सीन लगाई है. पीएम मोदी अब वैक्सीन की दूसरी डोज अगले 28 दिनों के भीतर लगवाएंगे.

बताते चलें कि कोरोना वायरस वैक्सीनेशन की शुरुआत होने पर विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कई तरह के सवाल उठाए थे. विपक्ष का कहना था कि यदि कोरोना वायरस वैक्सीन वाकई में इतनी सुरक्षित है तो पीएम मोदी और अन्य बीजेपी नेता वैक्सीन क्यों नहीं ले रहे हैं? उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तो भारत की दोनों वैक्सीन को बीजेपी की वैक्सीन बता दिया था. लिहाजा, नरेंद्र मोदी ने वैक्सीन लगवा कर विपक्ष को बड़ी ही शांति के साथ करारा जवाब दे दिया है. 

1 मार्च से कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो रहा है. 60 साल से ऊपर का कोई भी व्यक्ति या फिर 20 तरह की दूसरी गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 साल से ज्यादा उम्र के लोग टीका लगवा सकेंगे. देश में करीब 20 हजार निजी केंद्रों पर भी टीका लगाया जाएगा. केंद्र सरकार के निर्देशों के मुताबिक देश के दस हजार सरकारी केंद्रों पर मुफ्त टीका (Corona Vaccination) लगाया जाएगा. कोरोना वैक्सीन के लिए सरकार ने 250 रुपए प्रति डोज की अधिकतम कीमत तय कर दी है. केंद्र सरकार के मुताबिक देश में इस समय 10 हजार से ज्यादा प्राइवेट अस्पताल आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन औषधि योजना के तहत पैनल पर हैं, जबकि 687 प्राइवेट अस्पताल सीजीएचएस के पैनल पर हैं.

प्राइवेट अस्पतालों की लिस्ट स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर भी अपलोड कर दी गई है. इन सबके अलावा सरकारी मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, सब डिविजनल हॉस्पिटल, सीएचसी, पीएचसी में भी अब टीका लगाया जा सकेगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Mar 2021, 07:12:08 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो