logo-image

बीजेपी सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी की पोती की पटाखे से जलने से मौत

दीपावली की रात पटाखा जलाते वक्त किया जोशी गंभीर रूप से झुलस गई थी. वह साठ फीसदी से ज़्यादा झुलस गई थी. किया का इलाज एक प्राइवेट अस्पताल में किया जा रहा था.

Updated on: 17 Nov 2020, 10:22 AM

प्रयागराज:

बीजेपी सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी की पोती की पटाखे से जलने से मौत हो गई है. छह साल की किया जोशी का इलाज के दौरान मौत हो गया. दीपावली की रात पटाखा जलाते वक्त किया जोशी गंभीर रूप से झुलस गई थी. वह साठ फीसदी से ज़्यादा झुलस गई थी. किया का इलाज एक प्राइवेट अस्पताल में किया जा रहा था. बताया जा रहा है कि आज दिन में एयर एम्बुलेंस से दिल्ली किया को शिफ्ट करना था. शिफ्टिंग से पहले ही इलाज के दौरान किया की मौत हो गई. 

यह भी पढ़ें : दिल्‍ली को दहलाने की साजिश नाकाम, जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी गिरफ्तार

सांसद रीता जोशी ने हादसे के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और सीएम योगी से बात कर बेहतर इलाज के लिए मदद मांगी थीं. किया का इलाज दिल्ली के मिलिट्री हॉस्पिटल में होना था. सांसद डॉ. रीता जोशी अपने पति पीसी जोशी के साथ दीपावली पर प्रयागराज आवास पर आई थीं. बहू रिचा बेटी किया को लेकर पोनप्पा मार्ग स्थित अपने मायके गईं थीं.

यह भी पढ़ें : ब्रिक्स सम्मेलन आज, PM मोदी और शी जिनपिंग होंगे आमने सामने

बताया जा रहा है कि बच्चे घर की छत पर खेल रहे थे. इस दौरान पटाखा फटने से किया बुरी तरह घायल हो गई थी. उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसके 60 प्रतिशत तक जलने की जानकारी दी. सांसद रीता जोशी के इकलौते बेटे मयंक की शादी 2007 में हुई थी. किया उनकी इकलौती बेटी थीं.