News Nation Logo

दिल्‍ली को दहलाने की साजिश नाकाम, जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी गिरफ्तार

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 17 Nov 2020, 11:21:13 AM
jaish e muhammad

दिल्‍ली में पकड़े गए दो आतंकी (Photo Credit: न्यूज नेशन )

नई दिल्ली:  

दिल्ली के सराय काले खां इलाके से दो संदिग्‍ध कश्मीरी आतंकी को पकड़ा गया है.इन दोनों को सोमवार रात करीब सवा 10 बजे मिलेनियम पार्क से गिरफ्तार किया गया है. दरअसल, पुलिस को इन दोनों के आतंकी के वहां पहुंचने की गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और दोनों को उठा लिया. मिली जानकारी के अनुसार, दोनों संदिग्‍ध आतंकी जम्‍मू और कश्‍मीर के रहने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें : ब्रिक्स सम्मेलन आज, PM मोदी और शी जिनपिंग होंगे आमने सामने

दिल्ली पुलिस ने बताया कि संदिग्ध आतंकवादी अब्दुल लतीफ मीर (उम्र 22) बारामूला के डोरू गांव का रहने वाला है. वहीं, दूसरे संदिग्ध का नाम अशरफ खटाना (उम्र20) जो कुपवाड़ा जिला के गांव हट मुल्ला गांव का रहने वाला है. इनके पास से पुलिस ने दो सेमी-ऑटोमेटिक पिस्‍टल और 10 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं.

यह भी पढ़ें : सेना की पोस्टिंग में हस्तक्षेप करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. ये दोनों आतंकी, जैश-ए- मोहम्मद से संबंध रखते हैं. बताया जा रहा है कि दोनों दिल्ली में बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में धमाका करने की साजिश थी.

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की गिरफ्त में आए आतंकी लतीफ और अशरफ पहले जम्मू कश्मीर कुपवाड़ा के रास्ते POK जाने की कोशिश कर चुके थे, लेकिन आर्मी की भारी तैनाती और चौकसी की वजह से कामयाब नहीं हुए. पुलिस सूत्रों का कहना है कि यह दोनों दिल्ली में आतंकी गतिविधि को अंजाम देने के बाद नेपाल के रास्ते POK जाने की कोशिश में थे. एजेंसियां इनके मोबाइल को खंगाल रही है, नेटवर्क से और लोग भी जुड़े हुए हैं उनके बारे में पूछताछ की जा रही है.

दिल्ली आने से पहले देवबंद और सहारनपुर में आतंकी रुके थे. स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोनों आतंकी पाकिस्तान में मौजूद हैंडलर्स के इशारे पर काम कर रहे थे. इनके मोबाइल से व्हाट्सएप ग्रुप मिला है जिसमें पाकिस्तान के नंबर भी जुड़े है. इनके मोबाइल में जो व्हाट्सएप ग्रुप मिले हैं उसमें पाकिस्तान के नंबर भी एक्टिव हैं, इनके देवबंद कनेक्शन की भी पुष्टि हुई है, इनके विदेशों में मौजूद हैंडलर्स और भारत के अन्य राज्यों के आतंकी नेटवर्क के बारे में लगातार पूछताछ जारी है.

First Published : 17 Nov 2020, 08:50:07 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.