logo-image

बाराबंकी कांड में बड़ा खुलासा: नाबालिग दलित लड़की का रेप नहीं, गैंगरेप हुआ था

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बाराबंकी जिले के सतरिख थाना क्षेत्र में गत दिनों दलित नाबालिग लड़की के साथ कथित दुष्‍कर्म और उसकी हत्‍या के मामले में मामले में बड़ा खुलासा हुआ है.

Updated on: 18 Oct 2020, 08:14 AM

बाराबंकी:

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बाराबंकी जिले के सतरिख थाना क्षेत्र में गत दिनों दलित नाबालिग लड़की के साथ कथित दुष्‍कर्म और उसकी हत्‍या के मामले में मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस ने दावा किया है कि नाबालिग दलित लड़की के साथ रेप नहीं, बल्कि गैंगरेप हुआ था. पुलिस ने इस मामले में गैंगरेप के साथ एससी/एसटी एक्ट की धारा भी बढ़ाई है. इसके साथ ही पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें: बलिया कांड में आरोपी पक्ष की FIR न होने पर अनशन करेंगे BJP विधायक

बाराबंकी पुलिस ने दूसरे आरोपी ऋषिकेश सिंह को किया गिरफ्तार किया है. पहले दिनेश गौतम को गिरफ्तार करके पुलिस ने सिर्फ एक व्यक्ति का अपराध बताया था और अब पुलिस ने दिनेश गौतम से पूछताछ के बाद दूसरे आरोपी ऋषिकेश सिंह को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि दिनेश और ऋषिकेश ने मिलकर नाबालिग लड़की से कथित रूप से गैंगरेप किया और उसकी हत्‍या कर दी.

बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक आरएस गौतम के मुताबिक, दिनेश के साथी ऋषिकेश सिंह उर्फ रिशू सिंह (21) की इस घटना में संलिप्तता प्रमाणित हुई है. उन्‍होंने बताया कि ऋषिकेश सिंह गांव में किराने की दुकान करता है. घटना के दिन यानि 14 अक्‍टूबर को ऋषिकेश ने ही दिनेश को बताया था कि यह लड़की आज अकेले धान के खेत पर गई हुई है. उसके बाद ही दोनों अभियुक्तों ने योजनाबद्ध ढंग से घटना को अंजाम दिया.

यह भी पढ़ें: बीजेपी नेता का घेराव करने पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प, देखें Video

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 14 अक्‍टूबर को सतरिख थानाक्षेत्र में एक नाबालिग लड़की की कथित दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या कर दी गई थी और यह तथ्‍य पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट से सामने आया. उनके अनुसार इसके बाद आरोपी दिनेश को पकड़कर पूछताछ की गई तो उसने इस संबंध में अपनी संलिप्‍तता स्‍वीकार की. गौतम ने बताया कि दिनेश से विस्‍तृत पूछताछ के आधार पर उसके एक और साथी ऋषिकेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया.