News Nation Logo
Banner

यूपी: संभल के अस्पताल में बड़ी लापरवाही, लड़की के शव को कुत्तों ने नोंचा, विपक्ष हमलावर

संभल के अस्पताल में रखे गए एक लड़की के शव को कुत्ते नोंचते रहे और अस्पताल स्टाफ इससे बेखबर रहा. अस्पताल परिसर में शव को स्ट्रेचर पर ही छोड़ दिया था.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 27 Nov 2020, 09:40:52 AM
Sambhal

संभल के अस्पताल में लड़की के शव को कुत्तों ने नोंचा, विपक्ष हमलावर (Photo Credit: News Nation)

संभल:

उत्तर प्रदेश के संभल जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक अस्पताल की लापरवाही से सूबे की सरकार और प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़े होने लगे हैं. दरअसल, संभल के अस्पताल में रखे गए एक लड़की के शव को कुत्ते नोंचते रहे और अस्पताल स्टाफ इससे बेखबर रहा. अस्पताल परिसर में शव को स्ट्रेचर पर ही छोड़ दिया और उसी समय अस्पताल में घूम रहे आवारा कुत्तों ने शव को नोंचना शुरू कर दिया. इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया है.

यह भी पढ़ें: 100 साल पुराने नियम-कानूनों को खत्म करने की तैयारी में यूपी सरकार

जानकारी के अनुसार, संभल जिले के हसनपुर कला थाना इलाके में गुरुवार को सड़क हादसे में 13 वर्षीय साल की लड़की की मौत हो गई. लड़की अपने भाई के साथ बाइक पर जा रही थी. इसी दौरान सड़क हादसा हो गया और दोनों भाई-बहन बुरी तरह से जख्मी हो गए. दोनों को जिला अस्पताल में लाया गया, जहां डॉक्टर्स ने लड़की रिंकी को मृत घोषित कर दिया. जबकि भाई पवन का इलाज चल रहा है. सभी लोग पवन की देखरेख में लगे थे और रिंकी का शव अस्पताल में स्ट्रेचर रखा था.

इसी दौरान शव के पास कोई नहीं था तो आवारा कुत्ते वहां पहुंच गए और लड़की के शव को नोंचने लग गए. वहां मौजूद लोगों ने इसका वीडियो बना लिया और कुछ लोगों ने लड़की के शव के पास से कुत्तों को दूर भगाया. इसकी जानकारी मिलने पर लड़की के घरवाले वहां आ गए. इस वाकया को लेकर परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया. वहीं संभल की सीएमओ अमिता सिंह ने मामले में जांच की बात कही है.

यह भी पढ़ें: नशे में दे दी पीएम मोदी को मारने की धमकी, अब दिल्ली पुलिस उतार रही खुमारी

सत्तारूढ़ योगी सरकार पर विपक्ष हमलावर

इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद सत्तारूढ़ योगी सरकार पर विपक्ष हमलावर हो गया है. यूपी कांग्रेस ने ट्विटर पर वीडियो को शेयर करते हुए योगी सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं. यूपी कांग्रेस ने ट्वीट किया, 'उत्तर प्रदेश के संभल में सरकारी अस्पताल में लाश को कुत्ता नोंच रहा है. इसी व्यवस्था पर योगी जी घूम - घूम कर कहते हैं कि यूपी की स्वास्थ्य व्यवस्था को कॉपी करो. लेकिन हाल देखिए.'

वहीं समाजवादी पार्टी ने ट्विटर पर लिखा, 'संभल में स्वास्थ्य सेवाओं की रोंगटे खड़े कर देने वाली खौफनाक तस्वीर सामने आई है. जिला अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही की वजह से स्ट्रेचर पर रखे बच्ची के शव को कुत्तों ने नोंच कर खाया. जांच करा लापवाही बरतने वालों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई. शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना!'

First Published : 27 Nov 2020, 09:40:52 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.