logo-image

लखनऊ शराब कांड पर बड़ा एक्शन, आधी रात को पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय को हटाया गया

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ग्रामीण इलाके बंथरा में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है.

Updated on: 18 Nov 2020, 08:06 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ग्रामीण इलाके बंथरा में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. योगी सरकार ने आधी रात में ही लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय को हटाने का फरमान जारी कर दिया. 6 लोगों की मौत के बाद पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय को लखनऊ से हटाकर सीतापुर भेज दिया गया है, जहां उन्हें एडीजी पीटीसी पद पर नियुक्ति दी गई है. लखनऊ में सुजीत पांडेय की जगह डीके ठाकुर को पुलिस कमिश्नर बनाया गया है.

यह भी पढ़ें: यूपी में अब शिक्षकों की लगेगी ऑनलाइन संस्कृत पाठशाला, योगी सरकार ने लिया फैसला

इतना ही नहीं, आधी रात को ही लखनऊ के नए पुलिस कमिश्नर को चार्ज संभालने का आदेश दिया गया. जिसके तहत डीके ठाकुर ने आधी रात के बाद ही लखनऊ के नए पुलिस कमिश्नर का चार्ज संभाला. बता दें कि डीके ठाकुर 1994 बैच के आईपीएस अफसर हैं. वह लखनऊ के एसएसपी भी रह चुके हैं. उधर, केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे जीके गोस्वामी को नई जिम्मेदारी दी गई हैं. उन्हें एटीएस का आईजी बनाया गया है. जबकि आईपीएस अफसर राजकुमार को एडीजी कार्मिक नियुक्त किया गया.

यह भी पढ़ें:  उत्तर प्रदेश: बलात्कार पीड़िता की मौत, आरोपी के रिश्तेदार पर जलाने का आरोप

गौरतलब है कि लखनऊ के बंथरा इलाके में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने की वजह से 6 लोगों की मौत हो गई. करीब आधा दर्जन लोग अभी भी अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. इस मामले में आबकारी विभाग के कुछ अधिकारियों पर भी गाज गिर चुकी है. लखनऊ के आबकारी निरीक्षक आलोक पांडेय को निलंबित किया जा चुका है.