logo-image

जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के बीच बेहतर हो तालमेल : योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के बीच बेहतर तालमेल की जरूरत पर जोर देते हुए विकास कार्यों को समयबद्ध और गुणवत्तापरक ढंग से करने के निर्देश दिए.

Updated on: 08 Sep 2020, 11:44 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के बीच बेहतर तालमेल की जरूरत पर जोर देते हुए विकास कार्यों को समयबद्ध और गुणवत्तापरक ढंग से करने के निर्देश दिए. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये अलीगढ़ मण्डल के विकास कार्यों की विस्तृत समीक्षा की.

इस दौरान उन्होंने सांसदों और विधायकों से संवाद स्थापित किया तथा अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर क्षेत्र की जन समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए. उन्होंने जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के बीच बेहतर समन्वय की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि विकास कार्यों को समयबद्ध व गुणवत्तापरक ढंग से पूरा किया जाए.

और पढ़ें:हो सकता है 9 सितंबर को मुंबई ना पहुंच पाएं कंगना रनौत, जानिए क्या है वजह

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा, ‘जनप्रतिनिधियों द्वारा दिए गए प्रस्तावों पर समयबद्ध ढंग से कार्यवाही करें. जनप्रतिनिधियों द्वारा प्रस्तावित कार्यों को पूरा करते हुए इनकी निधियों का जनहित में पूरा सदुपयोग किया जाए.’

इसे भी पढ़ें:रिया चक्रवर्ती मामले में मुख्यधारा का बॉलीवुड है शांत, कई अन्य ने दी ये तीखी प्रतिक्रिया

योगी ने अलीगढ़ में स्मार्ट सिटी योजना के तहत इण्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कण्ट्रोल सेण्टर के काम को शीघ्र पूरा कराने का निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि अचलताल के सौन्दर्यीकरण के कार्य में तेजी लायी जाए. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अतरौली, अलीगढ़ को उच्चीकृत करते हुए 100 शैय्या वाले संयुक्त चिकित्सालय का निर्माण कार्य शीघ्रता से पूर्ण किया जाए. मुख्यमंत्री ने अलीगढ़ में ट्रांसपोर्ट नगर बनाने का प्रस्ताव तैयार करने के साथ ही, मल्टी लेवल पार्किंग तथा अन्य सुविधाओं की व्यवस्था किए जाने के निर्देश भी दिए.