logo-image

PM मोदी के दौरे से पहले जगमगया बनारस, स्वागत की भव्य तैयारी की गई

प्रधानमंत्री रात्रि में काशी में भ्रमण भी कर सकते हैं. इसकी तैयारी वाराणसी नगर निगम और वाराणसी के जिला प्रशासन ने भी कर रखी है.

Updated on: 17 Dec 2023, 12:00 AM

नई दिल्ली:

पीएम मोदी 43 वीं बार काशी दो दिवसीय दौरे पर पहुंच रहे हैं. तीन राज्यों में जीत के बाद पहली बार पीएम के काशी आगमन पर स्वागत की भव्य तैयारी की गई. पूरा बनारस रोशनी से नहा रहा है. पीएम मोदी अपने इस बार के काशी दौरे में बनारस भ्रमण पर भी निकल सकते है. इसकी तैयारी वाराणसी प्रशासन और नगर निगम ने की है. तीन राज्यों में चुनाव की जीत के बाद पहली बार काशी आ रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. ऐसे में स्वागत की भी अभूतपूर्व तैयारी की गई है. जहां प्रधानमंत्री अघोषित रोड शो भी करेंगे तो दूसरी तरफ पूरा बनारस रोशनी से नहा रहा है. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 दिसंबर को संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं.

ये भी पढ़ें: MP Congress: जीतू पटवारी MP कांग्रेस के अध्यक्ष बने, उमंग सिंगार नेता प्रतिपक्ष

ऐसा लग रहा है कि मानों दिवाली एक बार फिर से लौट आई हो. प्रधानमंत्री रात्रि में काशी में भ्रमण भी कर सकते हैं. इसकी तैयारी वाराणसी नगर निगम और वाराणसी के जिला प्रशासन ने भी कर रखी है. बनारस की गलियों में भी प्रधानमंत्री घूम सकते हैं, जिसे देखते हुए पूरा प्रशासन अमला चौकस है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी को सबसे बड़े तोहफे के रूप में फुलवरिया फ्लाईओवर और फुलवरिया शिवपुर सड़क के चौड़ीकरण का तोहफा दे रहे हैं. ऐसे में इस पूरे इलाके को दुल्हन की तरह सजाया गया है. प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए पूरे बनारस को रोशनी से सजाया गया है. जहां-जहां से प्रधानमंत्री का काफिला निकलेगा वहां पर रोशनी से जगमगाते हुए झालर दिखाई दे रहे हैं, साथ ही पूरे शहर को भी सजाया और सावरा गया है.