News Nation Logo
Banner

बलिया गोलीकांड: मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह ने वीडियो के जरिए पेश की सफाई, खुद को बताया बेकसूर

बलिया केस के मुख्‍य आरोपी धीरेंद्र सिंह का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें उसने अपनी सफाई पेश की और खुद को बेकसूर बताया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 17 Oct 2020, 11:27:04 AM
Ballia firing case

बलिया कांड: मुख्य आरोपी ने वीडियो जारी कर दी सफाई, खुद को बताया बेकसूर (Photo Credit: News Nation)

बलिया :

बलिया गोलीकांड के तीसरे दिन भी मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह पुलिस की पकड़ से दूर है. हालांकि इस कांड के मुख्‍य आरोपित बीजेपी नेता के भाई समेत दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है. लेकिन इस बीच मुख्‍य आरोपी धीरेंद्र सिंह का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें उसने अपनी सफाई पेश की और खुद को बेकसूर बताया है. इसके साथ ही आरोपी धीरेंद्र सिंह ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

यह भी पढ़ें: बाराबंकी रेप केस में पुलिस की जांच पर उठे सवाल, पीड़ित परिवार ने की CBI जांच की मांग

धीरेंद्र सिंह ने सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर जारी वीडियो में स्वयं को पूर्व सैनिक संगठन का अध्यक्ष करार दिया है. उसने घटना को पूर्व नियोजित करार देते हुए कहा कि उसने आवंटन के लिये बैठक शुरू होते ही उप जिलाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक व अन्य अधिकारियों से बवाल होने की संभावना जताई थी, लेकिन अधिकारियों ने उसकी बात पर कोई ध्यान नहीं दिया. धीरेंद्र ने कहा कि अधिकारियों की मौजूदगी में उसके 80 वर्षीय वृद्ध पिता व भाभी पर हमला किया गया. हमलावर लाठी डंडे व अवैध असलहा से लैस थे.

उसने दावा किया कि इस घटना में उसके परिवार के एक व्यक्ति की मौत हो गई है तथा एक व्यक्ति की हालत नाजुक बनी हुई है. घटना में उसके पक्ष के 8 से अधिक लोग घायल हुए हैं. धीरेंद्र ने कहा है कि उसे जानकारी नहीं है कि जयप्रकाश पाल गामा की मौत किसकी गोली लगने से हुई है? साथ ही प्रशासन पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उसकी शिकायत पर पुलिस मुकदमा दर्ज नहीं कर रही. धीरेंद्र ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मामले की सही जांच व न्याय की मांग की है.

यह भी पढ़ें: UP: पीलीभीत में बस और बोलेरो गाड़ी में टक्कर, 7 लोगों की मौत

उधर, पुलिस ने धीरेंद्र सहित 6 अन्य आरोपियों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है. इसके अलावा  सभी आरोपियों गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई होगी और रासुका भी लगाई जाएगी. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. पुलिस इस मामले में पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी कर रही है. इस मामले में अब तक 3 उप निरीक्षक सहित 9 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

जिले के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर ग्राम में बृहस्पतिवार को सरकारी सस्ते गल्ले के दुकान के चयन के दौरान एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी. पंचायत बैठक के दौरान धीरेंद्र सिंह ने गोलीबारी की थी. यह घटना बलिया में गुरुवार को पंचायत भवन में एक बैठक के दौरान हुई. राशन की दुकानों के चयन के लिए बैठक बुलाई गई थी, जो सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट द्वारा स्वयं-सहायता समूहों के सदस्यों के बीच विवाद के कारण रद्द कर दी गई थीं, जो वहां एकत्र हुए थे. जब बैठक चल रही थी, 46 वर्षीय जय प्रकाश पाल को गोली मार दी गई.

First Published : 17 Oct 2020, 11:27:04 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो