News Nation Logo
Banner

अयोध्या: भूमिपूजन की तैयारी जोरों पर, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे आडवाणी और जोशी

अयोध्या में 5 अगस्त को राममंदिर निर्माण के लिए होने जा रही भूमि पूजन की तैयारियां जोरों पर हैं. हर चीज का बारीकी से ख्याल रखा जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 02 Aug 2020, 12:28:12 PM
advani and joshi

आडवाणी और जोशी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अयोध्या में 5 अगस्त को राममंदिर निर्माण के लिए होने जा रही भूमि पूजन की तैयारियां जोरों पर हैं. हर चीज का बारीकी से ख्याल रखा जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जहां-जहां कार्यक्रम है हर उस जगह विशेष तैयारियां की जा रही है.

इस बीच खबर आ रही है कि बीजेपी नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोषी को भी ट्रस्ट ने फोन कर भूमिपूज में शामिल होने का न्योता दिया है. हालांकि दोनों नेता इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शिरकत करेंगे. दरअसल राम मंदिर निर्माण में लाल कृष्ण आडवानी और मुरली मनोहर जोशी का काफी अहम योगदान है. इ दोनों वरिष्ठ नेताओं ने ही राम मंदिर निर्माण को लेकर अलख जगाई थी और कई बार जेल गए थे.

यह भी पढ़ें:उत्तर प्रदेश न्यूज़ राम मंदिर भूमि पूजन से पहले अयोध्या अभेद्य किले में तब्दील, एक दिन पहले ही सीमाएं सील

ऐसी हो रही तैयारी

बता दें, अयोध्या भूमि पूजन से पहले अभेद्य किले में तब्दील हो गया है. एक दिन पहले ही सीमा सील हो जाएगी, साथ ही अयोध्या में प्रवेश भी बंद हो जाएगा. समारोह की पूर्व संध्या पर अयोध्या और फ़ैजाबाद शहर की सभी सीमाएं सील कर दी जाएंगी. किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. भूमि पूजन कार्यक्रम के मद्देनजर पूरे जिले को अभेद्य किले में तब्दील कर दिया है.
प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान कई प्रोटोकॉल का पालन किया जाना है

यह भी पढ़ें:उत्तर प्रदेश न्यूज़ कैबिनेट मंत्री कमला वरुण की कोरोना से मौत के चलते CM योगी ने अयोध्या दौरा किया निरस्त

चप्पे-चप्पे पर निगरानी की जा रही है. इतना ही नहीं भूमि पूजन वाले दिन एक साथ पांच लोग इकट्ठे नहीं होंगे. एक दिन पहले ही अयोध्या की सीमाएं सील कर दी जाएगी. यानी जितने भी आमंत्रित मेहमान होंगे वे चार अगस्त को ही अयोध्या पहुंच जाएंगे. शनिवार को मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव गृह, डीजीपी सहित अन्य अधिकारियों ने अयोध्या का दौरा कर रामजन्मभूमि सहित पूरी अयोध्या की सुरक्षा का ब्लूप्रिंट तैयार कर अधिकारियों को उस पर अमल का निर्देश जारी कर दिया है. जिसके तहत प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान कई प्रोटोकॉल का पालन किया जाना है.

First Published : 02 Aug 2020, 12:25:19 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×