logo-image

सीएम योगी राम जन्मभूमि पहुंचकर की पूजा, शिलान्यास की तैयारियों का लिया जायजा

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अयोध्या (Yogi Adityanath in Ayodhya) पहुंचे. यहां उन्होंने रामलला (Ramlala) और हनुमानगढ़ी के दर्शन किए.

Updated on: 25 Jul 2020, 08:02 PM

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अयोध्या (Yogi Adityanath in Ayodhya) पहुंचे. यहां उन्होंने रामलला (Ramlala) और हनुमानगढ़ी के दर्शन किए. इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लिया.

सीएम योगी आदित्यनाथ मंदिर निर्माण स्थल का और भूमि पूजन स्थल का निरीक्षण किया. उन्होंने वहां तैयारियों को लेकर अधिकारियों को निर्देश भी दिए.

योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने राम जन्मभूमि स्थल पर भगवान राम की पूजा की. इसके साथ ही उन्होंने रामलला की पूजा करने के बाद भरत, शत्रुघ्न और लक्ष्मण को नए आसन पर विराजमान कराया. इसके बाद सीएम हनुमान गढ़ी पहुंचकर भगवान हनुमान की पूजा अर्चना की. 

इसे भी पढ़ें: राजस्थान संकट : CPL की बैठक में बोले CM गहलोत- जरूरत पड़ी तो राष्ट्रपति भवन और पीएम आवास पर देंगे धरना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम मंदिर की नींव रखने से पहले तैयारियों का जायजा लिया.

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के सांसद, विधायकों और श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट और स्थानीय प्रशासन के सदस्यों के साथ बैठक की.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 5 अगस्त को अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का बखूबी पालन किया जाएगा. श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि ने बुधवार को पुणे में कहा कि शिलान्यास समारोह में 150 आमंत्रितों सहित 200 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे.