logo-image

Ayodhya: अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पहले मौसम विभाग का बड़ा अपडेट, जानें कैसा रहेगा मौसम

Ayodhya: भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अयोध्या में कल का दिन काफी ठंडा रहेगा. इस बीच दिन का तापमान 15 से 17 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. इसके साथ ही सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना है

Updated on: 21 Jan 2024, 07:49 PM

New Delhi:

Ayodhya:  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत  इस समय काम की सर्दी पड़ रही है. दिल्ली में आज यानी रविवार को भी कड़ाके की ठंड रही. राजधानी में आज तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली ही उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में सर्दी का यही हाल है. इस बीच कल यानी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है. यही वजह है कि सबकी नजरें अयोध्या के मौसम पर भी टिकी हुई हैं. क्योंकि पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और बारिश की वजह से पूरा उत्तर भारत इस समय भयंकर ठंड़ से कांप रहा है तो कोहरे की वजह से अधिकांश ट्रेनें और फ्लाइट्स भी अपने निर्धारित समय से लेट चल रही हैं. 

यह खबर भी पढ़ें- Ram Mandir Wishes in Hindi: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर इन चुनिंदा मैसेज से अपनों को दें शुभकामनाएं, भेजें ये खास संदेश

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के दौरान कैसा रहेगा मौसम

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अयोध्या में कल का दिन काफी ठंडा रहेगा. इस बीच दिन का तापमान 15 से 17 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. इसके साथ ही सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना है, जिसकी वजह से विजिबिलिटी लेवल काफी (100 मीटर तक मिनिमम) रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार कल यानी 22 जनवरी को अयोध्या में मिनिमम टेंपरेचर 7 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम 16 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करें तो लखनऊ में मिनिमम टेंपरेचर 7 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 17 डिग्री सेल्सियस रहेगा. 

यह खबर भी पढ़ें- PM Modi: लक्षद्वीप के मुद्दे पर नया मोड़, फिर पीएम मोदी ने घरेलू पर्यटन बढ़ाने पर दिया जोर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूपी और पंजाब समेत देश के अधिकांश राज्यों में इस समय भीषण सर्दी पड़ रही है. आलम यह है कि लोगों को घर में चैन पड़ रहा है और न रात को सुकून. यहां तक कि सूर्यदेव की उपस्थिति भी लोगों को सर्दी से राहत नहीं दिला पा रही है.