logo-image

औरेया हादसे में मारे गए मजदूरों को एक ही ट्रक में भरकर भेजने पर मायावती भड़कीं, कह डाली ये बात

उन्होंने मारे गए मजदूरों व घायलों को इकट्ठा ट्रक में भरकर उनके घर भेजने की बात पर जन आक्रोश को उचित बताया.

Updated on: 18 May 2020, 01:29 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के औरैया हादसे पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने सरकार पर हमला बोला है. मायावती ने कहा कि सीएम के निर्देशों को गंभीरता व संवेदनशीलता से नहीं लिया जा रहा है. उन्होंने मारे गए मजदूरों व घायलों को इकट्ठा ट्रक में भरकर उनके घर भेजने की बात पर जन आक्रोश को उचित बताया.

मायावती ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि औरैया, यूपी की भीषण दुर्घटना में मारे गए मजदूरों व घायलों को इकट्ठा ट्रक में भरकर उनके घर भेजने की हृदयहीनता पर उभरा जन आक्रोश उचित ही है. इससे साबित होता है कि सीएम के निर्देशों को गंभीरता व संवेदनशीलता से नहीं लिया जा रहा है. अति-दुःखद. दोषियों पर सख्त कार्रवाई हो.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में कोल्ड ड्रिंक पीने से एक युवक की मौत, बेटी की हालत गंभीर

मायावती ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा ,इतना ही नहीं बल्कि देश में अभी भी हर जगह लाखों गरीब प्रवासी मजदूर परिवारों की बर्बादी, बदहाली व भूख-प्यास आदि के दृश्य मानवता को शर्मसार कर रहे हैं. ख़ासकर ऐसे महाविपदा के समय में इन लोगों पर पुलिस व प्रशासन की बर्बता को रोकना केन्द्र व राज्य सरकारों के लिए बहुत जरूरी है.

मायावती ने आगे लिखा, सरकारों से अपील है कि वे अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी के साथ-साथ मानवता व इंसानियत के नाते भी घर वापसी कर रहे गरीब प्रवासी मजदूर परिवारों को सुरक्षित उनके घर पहुंचाने हेतु सरकारी शक्ति व संसाधन का पूरा इस्तेमाल करें, क्योंकि देश इनके ही बल पर ’आत्मनिर्भर’ बनेगा.

आपको बता दें कि औरैया सड़क हादसे के बाद एक ही ट्रक पर शवों के साथ घायल मजदूरों को भी बिठा दिया गया था. झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ने इस मामले पर ट्वीट किया और तब जाकर यूपी प्रशासन हरकत में आया और आनन-फानन में शवों को शव वाहन में शिफ्ट किया गया.