News Nation Logo

EVM बदलने को लेकर ऑडियो वायरल, अखिलेश ने सुप्रीम कोर्ट से की ये मांग 

यह मामला सामने आने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए उस शख्स को सुरक्षा देने की मांग की है, जिसकी आवाज सोशल मीडिया पर वायरल है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 13 Mar 2022, 10:22:54 AM
Audio Viral

Audio Viral (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • अखिलेश ने राष्ट्रपति-उच्चतम न्यायालय से तुरंत संज्ञान में लेने की मांग की
  • वायरल हुए ऑडियो में ईवीएम बदलने का किया जा रहा दावा
  • यह ऑडियो कब की है इसे लेकर फिलहाल कोई पुष्टि नहीं हुई है

लखनऊ:  

EVM Audio Viral : यूपी चुनाव (UP Election) के नतीजे आने के बाद भी EVM को लेकर विवाद थमा नहीं है. इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसा वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है जिस पर सपा के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने राष्ट्रपति (President) और उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) से तुरंत संज्ञान में लेने की मांग की है. सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हो रहा है जिसमें ईवीएम बदलने का दावा किया जा रहा है. ऑडियो में बात करने वाला अपने आप को कासिमाबाद में तैनात पीठासीन अधिकारी बता रहा है. हालांकि यह ऑडियो किसकी और कब की है, इसमें कितनी सत्यता है, यह अभी तक पुष्ट नहीं हो सका है.

यह भी पढ़ें : सिद्धू बोले, पंजाब में बदलाव सही फैसला, मेरे लिए गड्ढा खोदने वाले गिरे नीचे

यह मामला सामने आने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए उस शख्स को सुरक्षा देने की मांग की है, जिसकी आवाज सोशल मीडिया पर वायरल है. अखिलेश ने लिखा, EVM बदले जाने को लेकर एक चुनाव अधिकारी ने किसी से बात की, जो ऑडियो रिकार्डिंग सोशल मीडिया पर चल रही है, माननीय उच्चतम न्यायालय और राष्ट्रपति महोदय उसका संज्ञान लें और सरकार संबंधित व्यक्ति को तुरंत संपूर्ण सुरक्षा दे. किसी एक व्यक्ति का जीवन हमारे लिए सरकार बनाने से ज्यादा अहम है.

ऑडियो को लेकर क्या कहा DM ने

सोशल मीडया पर वायरल हुए ऑडियो में बातचीत करने वाले कर्मचारी का चंदौली से कनेक्शन सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने भी इस प्रकरण को गंभीरता से लिया है. जिलाधिकारी संजीव सिंह की ओर से शनिवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह स्पष्ट किया गया है कि जनपद के निर्वाचन कार्मिकों को किसी भी अन्य जनपद में चुनाव कराने के लिए नहीं भेजा गया था और न ही किसी अन्य जनपद से ऐसी मांग की गई थी. वायरल आडियो का चंदौली के जिला प्रशासन से कोई संबंध नहीं है.

First Published : 13 Mar 2022, 10:22:54 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.