News Nation Logo

सिद्धू बोले, पंजाब में बदलाव सही फैसला, मेरे लिए गड्ढा खोदने वाले गिरे नीचे

सिद्धू ने कहा, 'जिन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू के लिए गड्ढा खोदने का काम किया, वे 100 बार नीचे गिरे.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 12 Mar 2022, 01:59:00 PM
Navjot Singh Sidhu

Navjot Singh Sidhu (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • पंजाब में कांग्रेस की हार के बाद सिद्धू का चौंकाने वाला बयान
  • कांग्रेस नेता सिद्धू ने लोगों के फैसले को सही ठहराया
  • कहा-लोगों ने पारंपरिक राजनीतिक व्यवस्था को किया खारिज

चंडीगढ़ :  

Sidhu Congratulate Punjab’s voters : पंजाब (Punjab) में कांग्रेस (Congress) की करारी हार के बाद नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का चौंकाने वाला बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने लोगों के फैसले को सही ठहराया है. सिद्धू ने कहा कि लोगों ने पारंपरिक राजनीतिक व्यवस्था को खारिज कर दिया है, जो अच्छी बात है. सिद्धू ने कहा, यह बदलाव की राजनीति है. मैं पंजाब के लोगों को बधाई देता हूं कि उन्होंने इतना अच्छा फैसला लिया है. लोगों ने पुरानी व्यवस्था को नष्ट कर नई नींव रखी है. लोगों ने बहुत बड़ा बदलाव किया है और वे गलत नहीं हैं. इस बार के चुनाव में सिद्धू खुद अमृतसर पूर्व सीट से आप उम्मीदवार जीवन ज्योत कौर से हार गए हैं. सिद्धू ने कहा, मेरा उद्देश्य पंजाब का विकास करना है. मैं पंजाब के साथ खड़ा हूं और हमेशा उनके साथ रहूंगा.  जो पंजाब से प्यार करेगा उसे हार-जीत की परवाह नहीं होगी.

यह भी पढ़ें : UP में कांग्रेस के 97, बसपा के 72 फीसद प्रत्याशियों की जमानत जब्त

मुझे गिराने वाले 100 गुना नीचे गिर गए

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मुद्दा सिर्फ एक ही है कि पंजाब को कैसे गति और यहां कितना विकास हो. उन्होंने एक बार फिर पार्टी के ही नेताओं पर हमला बोला है. सिद्धू ने कहा, 'जिन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू के लिए गड्ढा खोदने का काम किया, वे 100 बार नीचे गिरे. तीन से चार मुख्यमंत्री हार चुके हैं. ये आपके कर्म हैं. जैसा बोया, वैसा ही काटोगे. इतना ही नहीं नवजोत सिंह सिद्धू ने संकेत में ही इस हार के लिए चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम फेस के तौर पर जिम्मेदार ठहराया है. इसके लिए सिद्धू ने पार्टी आलाकमान पर भी हमला बोला है. सिद्धू ने कहा कि चन्नी के नाम की घोषणा राहुल गांधी ने की थी और मैं अंत तक उनके साथ खड़ा रहा.

आलाकमान ने लिया था चन्नी को चेहरा बनाने का फैसला

नवजोत सिद्धू ने कहा, 'मैं अंत तक चरणजीत चन्नी के साथ खड़ा रहा. वह मेरे विधानसभा क्षेत्र में भी आए थे, लेकिन मैं विस्तार में नहीं जाना चाहूंगा कि लोगों ने पार्टी के फैसले को स्वीकार नहीं किया है. यह आलाकमान का फैसला था. आखिर वह इस हार का जिम्मेदार किसे मानते हैं? इस सवाल पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि जिम्मेदारी तय करना या किसी से सवाल करना छोटे दिमाग वाले लोगों का काम है. हमारी चिंताएं इससे कहीं ज्यादा हैं. व्यक्तिगत नहीं हैं. पंजाब प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जनता ने वर्ष 2017 में कांग्रेस को बहुमत दिया था, लेकिन सरकार अपने काम से उसकी भरपाई नहीं कर पाई.

First Published : 12 Mar 2022, 01:59:00 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.