logo-image

UP: गांव में वैक्सीन लगाने पहुंची स्वास्थ्य टीम पर हमला, जान बचाने के पड़े लाले

औरैया जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां कोविड वैक्सीन लगाने एक गांव में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम को अपनी जान बचाने के लाले पड़ गए.

Updated on: 16 May 2021, 12:03 PM

औरैया:

कोविड-19 की घातक दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है. जहां शहरों में हालात बेहद भयावह हो चुके हैं तो वहीं कोरोना संक्रमण ने अब गांवों को भी अपने चपेट में ले लिया है. कोरोना महामारी के बढ़ते खतरे को देख गांवों में घर-घर टेस्टिंग और सर्विलांस पर जोर दिया जा रहा है तो संक्रमण की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन का अभियान भी चलाया जा रहा है. कोरोना से लड़ने में टीकाकरण को मजबूत हथियार बताया जा रहा है. लेकिन उत्तर प्रदेश के औरैया जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां कोविड वैक्सीन लगाने एक गांव में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम को अपनी जान बचाने के लाले पड़ गए. गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर लोगों ने हमला कर दिया, जिसमें उनकी जान बाल बाल बची है.

यह भी पढ़ें : Corona Virus Live Updates : CM योगी आदित्यनाथ पहुंचे नोएडा, वैक्सीनेशन सेंटर का दौरा किया 

जानकारी के अनुसार, औरैया जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के कादलपुर गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम वैक्सीनेशन के लिए पहुंची थी. जहां ग्रामीणों ने लाठी डंडों और गाली गलौच से उनका स्वागत किया. कोरोना से लोगों को बचाने के लिए गांव में पहुंची स्वास्थ्य टीम को अपनी जान बचाना मुश्किल हो गया. गांव के महिलाओं, बच्चों और पुरुषों ने हाथों में लाठी डंडे लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम को गाली गलौच करते हुए गांव से बाहर निकाल दिया. हालांकि स्वास्थ्य टीम के साथ हुई इस घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम सदर रमेश यादव ने सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

यह भी पढ़ें : दिख रही राहत : कोरोना के मामले घटे, 24 घंटे में 3.11 लाख नए बीमार, 4077 मौतें 

दरअसल, जिले में सर्दी-जुकाम, खांसी व बुखार से पीड़ित मरीजों की मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या भी काफी है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव-गांव पहुंच रही हैं. मगर ग्रामीण सरकार की मंशा और जिला स्वास्थ्य टीम की मेहनत पर पानी फेर रहे हैं. बहरहाल, जब स्वास्थ्य टीम पर ही हमला होगा और उसके साथ अभद्रता तो फिर गांवों में टीकाकरण कैसे होगा.