logo-image

Umesh Pal Murder Case : अतीक के करीबी खान सौलत हनीफ ने उगले कई राज, असद को भेजी थीं उमेश पाल की तस्वीरें, ऐसे रची थी साजिश

Umesh Pal Murder Case : उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद के करीबी खान सौलत हनीफ को पुलिस ने रिमांड में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने कई राज उगल दिए हैं. उन्होंने पुलिस रिमांड में कबूल कर लिया है कि वो भी उमेश पाल की हत्या में शामिल था.

Updated on: 05 May 2023, 10:16 AM

प्रयागराज:

Umesh Pal Murder Case : उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद के करीबी खान सौलत हनीफ को पुलिस ने रिमांड में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने कई राज उगल दिए हैं. उन्होंने पुलिस रिमांड में कबूल कर लिया है कि वो भी उमेश पाल की हत्या में शामिल था. सौलत ने यह भी बताया कि अतीक अहमद-अशरफ अहमद की ओर से रची गई साजिश की एक-एक जानकारी शाइस्ता परवीन को भी थी. (Umesh Pal Murder Case)

विवेचक राजेश कुमार मौर्य ने अतीक अहमद के करीबी और वकील खान सौलत हनीफ से एक के बाद एक कई सवाल पूछे. सबसे पहला सवाल पूछा गया कि उसकी उमेश पाल मर्डर केस में क्या भूमिका थी और उसने असद अहमद को उमेश की तस्वीर क्यों भेजी थी. सौलत ने पुलिस के इस सवाल का कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया. इसके बाद सौलत से उमेश हत्याकांड की साजिश और इस मामले में शामिल मददगारों के बारे में सूचना मांगी गई. 

सूत्रों ने बताया कि सौलत ने एक अहम बात यह बताई है कि अतीक-अशरफ ने इस हत्याकांड की साजिश रची थी और इसकी राजदार शाइस्ता परवीन थी. शूटर कब क्या और कैसे करेंगे, उसे इसकी जानकारी थी. इस घटना के बाद  शाइस्ता के कहने पर ही नौकर राकेश व अन्य ने हथियार और नोटो से भरा बैग चकिया कार्यालय में छिपाया था. 

करीब 4 घंटे की पूछताछ के बाद प्रयागराज की पुलिस खान सौलत कड़ी सुरक्षा में धूमनगंज थाने से कुछ दूर प्रीतमनगर स्थित उसके घर ले गई. पुलिस ने उसके घर से 3 मोबाइल और एक पिस्टल भी बरामद की है. 3 फोन में से एक आईफोन है और सूत्रों का कहना है कि सौलत ने इसी आईफोन से असद को उमेश पाल की तस्वीरें भेजी थीं.

गौरतलब है कि एनकाउंटर में ढेर होने के बाद असद के मोबाइल की जांच में पता चला था कि सौलत ने प्रयागराज घटना से 4 दिन पहले यानी 19 फरवरी को व्हाट्सएप पर असद को उमेश की 10 तस्वीरें भेजी थीं. बाद में असद ने उमेश पाल की तस्वीरों को अपने शूटरों के पास भेजा था. इसी आधार पर पुलिस ने सौलत को उमेश पाल हत्याकांड की साजिश रचने का आरोपी बनाया है.

यह भी पढ़ें : UPSSSC VDO Exam Date: ग्राम विकास पंचायत-VDO रीएग्जाम की डेट घोषित, यहां पढ़ें यूपीएसएसएससी का नोटिफिकेशन
 
सौलत ने पुलिस कस्टडी के दौरान यह भी खुलासा किया है कि वह फेसटाइम एप के जरिए अतीक व अशरफ से संपर्क में रहता था. यही नहीं उससे शाइस्ता या अतीक के बेटे भी इसी एप से संपर्क करते थे. आपको यह भी बता दें कि उपेश पाल हत्याकांड में खान खौलत को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है और वह अभी नैनी जेल में सजा काट रहा है.