logo-image

UPSSSC VDO Exam Date: ग्राम विकास पंचायत-VDO रीएग्जाम की डेट घोषित, यहां पढ़ें यूपीएसएसएससी का नोटिफिकेशन

UPSSSC VDO Exam Date : यूपी अधीनस्थ सेवा आयोग (UPSSSC) ने ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक के रीएग्जाम की तारीख की घोषणा कर दी है.

Updated on: 05 May 2023, 09:37 AM

लखनऊ:

UPSSSC VDO Exam Date : यूपी अधीनस्थ सेवा आयोग (UPSSSC) ने ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक के रीएग्जाम की तारीख की घोषणा कर दी है. पूरे प्रदेश में 26 जून और 27 जून को VDO की पुनर्परीक्षा आयोजित कराई जाएगी. आयोग ने 2018 में आयोजित कराई गई ग्राम पंचायत परीक्षा को गड़बड़ी मिलने पर निरस्त कर दिया था. इसी भर्ती की लिखित परीक्षा जून के महीने में आयोजित कराई जाएगी. (UPSSSC VDO Exam Date)

यह भी पढ़ें : Manipur Violence: मणिपुर में अलर्ट मोड़ पर सेना, ब्रॉडबैंड सेवाएं निलंबित, जानें क्या है स्थिति

आपको बता दें कि यूपीएसएसएससी ने साल 2018 में ग्राम विकास अधिकारी के 1557 पदों पर, ग्राम पंचायत अधिकारी के 362 और पर्यवेक्षक के 64 पदों पर भर्ती निकाली थी. कुछ 1983 पदों पर भर्ती के लिए 14 लाख से ज्यादा आवेदन आए थे. इसके बाद आयोग ने इसी साल 2018 में इसकी लिखित परीक्षा कराई थी और 2019 में परिणाम घोषित कर दिया था. लेकिन, इस भर्ती की लिखित परीक्षा में धांधली की शिकायत आने के बाद एसआईटी से पूरे मामली की जांच कराई गई. गड़बड़ी की पुष्टि के बाद इसे कैंसिल कर दिया गया. (UPSSSC VDO Exam Date)

यह भी पढ़ें : SCO Meeting : एससीओ की मीटिंग में आतंकवाद और रूस यूक्रेन संकट समेत इन 15 प्रस्तावों पर हो सकती है विस्तार से चर्चा !

यूपीएसएसएससी ने 3 मई को VDO रिएग्जाम को नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आयोग के नोटिफिकेशन के जरिये बताया गया है कि VDO 2018 की पुनर्परीक्षा 26 जून (सोमवार) और 27 जून (मंगलवार को) आयोजित किया जाना प्रस्तावित है. हालांकि, आयोग ने अभीतक एडमिट कार्ड को लेकर कोई सूचना नहीं दी है. बताया जा रहा है कि रिएग्जाम के एक हफ्ते से एडमिट कार्ड भी यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा. (UPSSSC VDO Exam Date)