News Nation Logo

ओवैसी का योगी सरकार पर बड़ा हमला... 37 फीसदी इनकाउंटर मुसलमानों के

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पुलिस मुठभेड़ (Encounter) में मारे जाने वाले अपराधियों में सबसे ज्यादा संख्या मुसलमानों की है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 15 Mar 2021, 01:07:43 PM
Asaduddin Owaisi

बलरामपुर में ओवैसी का योगी सरकार पर तीखा हमला. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • बलरामपुर में असदुद्दीन ओवैसी का योगी सरकार पर जोरदार हमला
  • यूपी पुलिस की ठोक दो नीति को बताया मुसलमानों के खिलाफ
  • संविधान की धज्जियां उड़ाने में भी बताया योगी सरकार को नंबर वन

बलरामपुर:

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने बलरामपुर में आयोजित भागीदारी संयुक्त मोर्चा की रैली में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और उनकी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने तीखा आरोप लगाते हुए कहा कि योगी एक ही मजहब और जाति की बात करते हैं. यही वजह है कि उत्तर प्रदेश में पुलिस मुठभेड़ (Encounter) में मारे जाने वाले अपराधियों में सबसे ज्यादा संख्या मुसलमानों की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कयामत का दिन भी आएगा. प्रदेश में अब योगी सरकार दोबारा नहीं बनेगी.

योगी की ठोक दो नीति का शिकार सबसे ज्यादा मुसलमान
ओवैसी ने यह भी कहा कि योगी की ठोक दो पालिसी के शिकार 37 फीसदी मुसलमान हुए हैं. जब से बीजेपी की सरकार बनीं 2017 से 2020 के दरमियान में 6475 इनकाउंटर हुए हैं, जिसका बहुसंख्यक शिकार अल्पसंख्यक मुसलमान बने हैं. उन्होंने कहा कि यदि संविधान की धज्जियां उडाई जाएंगी तो देश क्या होगा और लोकतंत्र का क्या होगा. ओवैसी ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में फ्रीडम आफ एक्सप्रेशन नहीं है और मरते दम तक वह मुल्क और मुल्क के संविधान को बचाने का प्रयास करते रहेंगे. इसके पीछे की वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि हम बीजेपी की बी टीम का हिस्सा नहीं है. उन्होंने कहा कि हम तख्त पर बैठा सकते है और तख्त पर लिटा भी सकते है. 

यह भी पढ़ेंः  BJP सांसद कौशल किशोर की बहू ने की आत्महत्या की कोशिश, अस्पताल में भर्ती

संविधान की धज्जियां उड़ाने में भी योगी सरकार आगे
एआईएमआईएम प्रमुख 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर बलरामपुर के उतरौला विधानसभा क्षेत्र के एआईएमआईएम प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को कर रहे थे. ओवैसी ने कहा कि संविधान की धज्जियां उड़ाने में योगी आदित्यनाथ ने कोई कसर नहीं छोड़ी है. ओवैसी ने आरोप लगाया कि योगी सिर्फ एक ही मजहब और जाति बिरादरी की बात करते हैं. योगी आदित्यनाथ के सेकुलरिज्म के बयान पर पलटवार करते हुए एआईएमआईएम अध्यक्ष ओवैसी ने कहा कि यदि सेकुलरिज्म पूरी दुनिया में भारत को उसका मुकाम दिलाने से रोक रहा है तो मैं योगी और मोदी से पूछना चाहता हूं कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें 100 रुपये के करीब कैसे पहुंच गई? क्या वह सेकुलरिज्म की वजह से हुआ है? 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Mar 2021, 01:01:41 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो