logo-image

यूपी के उन्नाव में 126 शिक्षकों को मिले नियुक्ति पत्र, टीचर के खिले चेहरे

यूपी के उन्नाव में शनिवार यानी आज बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक स्कूलों में 126 और शिक्षकों को नियुक्ति मिल गई है. सरकारी नौकरी का प्रमाण पत्र पाकर शिक्षकों कि खुशी का ठिकाना नहीं रहा है.

Updated on: 05 Dec 2020, 05:18 PM

नई दिल्ली :

यूपी के उन्नाव में शनिवार यानी आज बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक स्कूलों में 126 और शिक्षकों को नियुक्ति मिल गई है. सरकारी नौकरी का प्रमाण पत्र पाकर शिक्षकों कि खुशी का ठिकाना नहीं रहा है. वहीं जलशक्ति मंत्री ने नव नियुक्ति शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देकर ईमानदारी से बच्चों को पढ़ाने की अपील की.  साथ ही मंत्री ने शिक्षकों की जिम्मेदारी का अहसास कराते हुए कहा कि शिक्षक समाज का दर्पण होता है. इसलिए छवि को बरकरार रखकर बच्चों का भविष्य गढ़ना है.  

उन्नाव शहर के निराला प्रेक्षागृह में आज 69 हजार शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण में सेलेक्ट हुए शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटे गए. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह व विशिष्ठ अतिथि के तौर पर सदर विधायक पंकज गुप्ता समेत अन्य विधायक शामिल रहे. चयनित नव नियुक्त 145 शिक्षकों में से 126 को आज नियुक्ति पत्र मिल गए. शेष 19 शिक्षक कार्यक्रम से अनुपस्थित रहे. मंत्री महेंद्र सिंह ने नव नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देकर उज्जवल भविष्य की शुभकमनाएं दी है.

इसे भी पढ़ें:कांग्रेस के लिए बिहार के बाद हैदराबाद खतरे की घंटी, समझे गांधी परिवार

मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार ने साढ़े तीन साल में 4.5 लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी देने का काम किया है. कार्यक्रम में डीएम उन्नाव रविंद्र कुमार, सीडीओ राजेश प्रजापति, बीएसए डॉ. प्रदीप कुमार पांडेय समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे. 

मंत्री महेंद्र सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आज का दिन बहुत बड़ा दिन है. आज सीएम के निर्देशन में 69000 शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण में प्रदेश के 36590 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया है. जिसके क्रम में उन्नाव में आज 145 नव नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए हैं. 69000 शिक्षक भर्ती में उन्नाव से 1101 शिक्षकों का चयन हुआ है. इनमे से 163 शिक्षा मित्र भी शामिल हैं.