News Nation Logo
Banner

मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव ने राम मंदिर के लिए दान किए 11 लाख रुपये, दिया ये बड़ा बयान

सपा संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के लिए 11 लाख रुपये का दान दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 20 Feb 2021, 12:58:09 PM
Aparna Yadav

मुलायम सिंह की बहू ने राम मंदिर के लिए दिए 11 लाख रुपये, कही बड़ी बात (Photo Credit: Aparna Yadav (Twitter))

highlights

  • मुलायम की बहू अपर्णा ने दान किए 11 लाख
  • राम मंदिर के लिए किया 11 लाख का दान
  • मुलायम को लेकर अपर्णा ने कही बड़ी बात

लखनऊ:

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा करने का काम तेजी से चल रहा है. मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट लोगों से चंदा जुटा रहा है तो विश्व हिंदू परिषद और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ भी देशभर में राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा कर रहा है. लोग भी दिल खोलकर राम मंदिर के लिए दान कर रहे हैं. इसी कड़ी में सपा संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के लिए 11 लाख रुपये का दान दिया है. इस दौरान उन्होंने मुलायम परिवार को लेकर भी बड़ा बयान दिया है.

यह भी पढ़ें : लालकिला हिंसा: फरार लक्खा सिंह ने दिल्ली पुलिस को दी चुनौती, जारी किया वीडियो

अवध प्रांत के प्रांत प्रचारक कौशल और कार्यवाह प्रशांत भाटिया अपर्णा यादव के दिलकुशा स्थित आवास पर पहुंचे थे। यहां सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने प्रांत प्रचारक कौशल को राम मंदिर निर्माण के लिए 11 लाख रुपये समर्पित किए. इस दौरान उनके समर्थकों ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए स्वेच्छा से दान किया. अपर्णा यादव ने ट्वीट किया, 'प्रांत प्रचारक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सेवक संघ अवध प्रांत कौशलजी की उपस्थिति में मैंने अपने और अपने कार्यकर्ताओं के सहयोग से श्री रामजन्म भूमि मंदिर निर्माण हेतु समर्पण निधि अभियान में 11 लाख 11,000 धनराशि का योगदान दिया.'

इस दौरान अपर्णा यादव ने अयोध्या के राम मंदिर निर्माण के लिए 11 लाख रुपया दान देने के साथ ही कहा कि यह दान मैंने स्वेच्छा से किया है. इसमें मैं अपने परिवार के लिए जिम्मेदारी नहीं निभा सकती. अतीत कभी भी भविष्य के बराबर नहीं होता है. उन्होंने कहा, 'राम भारत के चरित्र, संस्कार और सभी की आस्था के केन्द्र हैं. ये राष्ट्र का मंदिर बन रहा है. हमें लगता है कि हर भारतीय को इस मंदिर के लिए दान देना चाहिए इसलिए मैंने भी दान दिया है.'

यह भी पढ़ें : बिहार फॉर्मूला पर बंगाल में दांव चल रहे अमित शाह, महिला बनेंगी ट्रंप कार्ड

अपर्णा ने मुलायम सिंह यादव द्वारा अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलवाने के आरोपों से जुड़े सवाल पर कहा कि उन्होंने पहले जो किया और जिन परिस्थितियों में जो कुछ भी हुआ, वो बहुत दुखद था. उस पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करना चाहती. जो बीत गया वो आज में बदल नहीं सकता है.

उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ के कैंट विधानसभा क्षेत्र से 2017 में चुनाव लड़ चुकीं अपर्णा यादव अपनी समाजसेवा के कारण चर्चित हैं. अपर्णा यादव देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कार्यशैली की बड़ी प्रशंसक हैं. वह कई बार समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ भी टिप्पणी कर चुकी हैं. अपर्णा यादव के पति प्रतीक यादव सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को छोटे पुत्र हैं.

First Published : 20 Feb 2021, 12:57:19 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.