logo-image

लालकिला हिंसा: फरार लक्खा सिंह ने दिल्ली पुलिस को दी चुनौती, जारी किया वीडियो

लक्खा सिंह ने फेसबुक से लाइव कर दिल्ली पुलिस को चुनौती देते हुए कहा कि वो 23 फरवरी को पंजाब के भटिंडा में एक बड़ी रैली करेगा इस रैली के लिए लक्खा सिधाना ने फेसबुक लाइव कर ज्यादा से ज्यादा युवाओं को पहुंचने का आह्वान किया है

Updated on: 20 Feb 2021, 12:34 PM

नई दिल्ली:

26 जनवरी को दिल्ली में लालकिला हिंसा का आरोपी लक्खा सिंह सिधाना ने दिल्ली पुलिस को चुनौती दी है. सिधाना  दिल्ली पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ है उसने अपने फेसबुक से लाइव कर दिल्ली पुलिस को चुनौती देते हुए कहा कि वो 23 फरवरी को पंजाब के भटिंडा में एक बड़ी रैली करेगा इस रैली के लिए लक्खा सिधाना ने फेसबुक लाइव कर ज्यादा से ज्यादा युवाओं को पहुंचने का आह्वान किया है उसने अपने फेसबुक पेज पर लाइव होकर ऐलान किया है कि वह 23 तारीख को बठिंडा में रैली करेगा और पंजाब के लोगों से अपील की है कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर केंद्र सरकार को जवाब दें. हालांकि बाद में जब इस वीडियो के एंबेड कोड को हमने अपनी स्टोरी में शेयर किया तो ये वीडियो वहां से हटाया जा चुका था.

लक्खा सिधाना ने अपने फेसबुक लाइव पर कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार कृषि आंदोलन से जुड़े हुए लोगों पर झूठे केस बना रही है साथ सरकार सोच रही है  यह आंदोलन खत्म हो गया है. इस कर्यक्रम के जरिये यह बताया जाएगा कि यह खत्म नही हुआ है और वह राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के लोंगो से अपील कर रहा है ज्यादा से ज्यादा संख्या मे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे. लक्खा ने ये भी कहा कि सरकार को जवाब देने के लिए वह 23 फरवरी को बठिंडा की रैली में खुद भी शामिल होगा. 

नौजवान, बुजुर्गों और महिलाओं से की रैली में पहुंचने की अपील
इसके अलावा उसने पंजाब के हर वर्ग से चाहे नौजवान है या बूढ़े या भी फिर महिलाएं  उन से आह्वान किया है कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस रैली में पहुंचे वही अब देखना होगा कि दिल्ली पुलिस जिस आरोपी को पिछले कई दिनों से ढूंढ रही है उसके गिरेबान तक पहुंचती है या फिर नहीं और साथ ही यह भी देखना होगा कि लक्खा सिधाना इस रैली मैं  शिरकत करता है या फिर रैली के बहाने पुलिस को गुमराह कर रहा है.

जानिए कौन है लाक्‍खा सिंह सिधाना
पंजाब में बठिंडा के रहने वाले लक्‍खा सिंह सिधाना पर पंजाब में कई दर्जन आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं जिसकी वजह से वो कई बार जेल भी जा चुका है. केंद्र सरकार के लागू किए गए नए कृषि कानूनों के खिलाफ सिधाना 26 नवंबर, 2020 से ही सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल है. आपको बता दें कि सिधाना ने इससे पहले भी सोशल मीडिया पर कई बार वीडियो जारी किए हैं और उसने दावा किया है कि उसने अपराध की दुनिया छोड़ दी है. लक्‍खा सिंह ने जारी किए गए कई और वीडियोज में बताया है कि अब वो समाज की मुख्य धारा का नागरिक बन चुका है वो सामाजिक कार्यों में जुटा रहता है. लक्‍खा सिंह ने साल 2012 में पीपुल्स पार्टी ऑफ पंजाब के चुनाव निशान पर विधानसभा चुनाव भी लड़ा था.