logo-image

'अनामिका शुक्ला' मामले की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए, भाजपा सांसद ने उठाई आवाज

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से 'असली' अनामिका शुक्ला के सामने आने के बाद जिले के भाजपा सांसद कीर्ति वर्धन सिंह ने इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है.

Updated on: 13 Jun 2020, 12:13 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से 'असली' अनामिका शुक्ला (Anamika Shukla) के सामने आने के बाद जिले के भाजपा सांसद कीर्ति वर्धन सिंह ने इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है. राज्य में एक शिक्षक द्वारा 25 स्थानों से वेतन के रूप में 1 करोड़ रुपये से अधिक निकालने के मामले में सांसद ने कहा, यह मामला मेरे जिले से संबंधित है और यह आवश्यक है कि सच्चाई सामने आए. ऐसा घोटाला केवल एक संगठित गिरोह द्वारा किया जा सकता है और यह उच्च पदों पर बैठे भ्रष्ट व्यक्तियों से बिना मिलीभगत के संभव नहीं है. इस घोटाले की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए. आशंका जताई जा रही है कि घोटाले का सरगना गोंडा जिले का 'शिक्षा माफिया' हो सकता है.

यह भी पढ़ें : कथित अनामिका शुक्‍ला की सेवा समाप्‍त, कॉल डिटेल खंगाल रही है पुलिस

सूत्रों ने कहा कि अनामिका शुक्ला के दस्तावेजों के दुरुपयोग की संभावना हो सकती है, ये भी संभावना है कि इस माफिया का संचालन करने वाला व्यक्ति कोई ताकतवर संपर्क वाला हो. इस बीच, पीड़ित के परिवार से उनके आवास पर मिलने गए कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने बताया, "जिले में एक सिंडिकेट काम कर रहा है जो शिक्षा विभाग में कॉलेजों को मान्यता, अनुदान और नौकरियां दिलाने तक कुछ भी प्रबंधित कर सकता है, जिसे राजनीतिक संरक्षण भी मिला हुआ है."

अनामिका शुक्ला मंगलवार को गोंडा में अधिकारियों से मिलने गईं और बताया कि उन्होंने कई जगहों पर आवेदन किया लेकिन काउंसलिंग में शामिल नहीं हो सकीं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ट्वीट कर कहा, "यूपी सरकार को अनामिका शुक्ला से माफी मांगनी चाहिए. वह गरीबी में जी रही है और यह नहीं जानती कि उसके नाम पर क्या हो रहा है. यह लूट की प्रणाली है. अनामिका को न्याय और सुरक्षा दी जानी चाहिए." 

यह भी पढ़ें : बसपा सांसद ने की मानसून सत्र समय से बुलाने की मांग, कहा- 'देश के हालात नाजुक हैं, चर्चा जरूरी'

पुलिस ने अनामिका शुक्ला होने का दावा करने वाली एक महिला को गिरफ्तार किया था.

(With IANS Input)