News Nation Logo
Banner

इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन में चल रही अंदरूनी राजनीति की वजह से लगे आरोप: आनंदेश्वर पांडे

Anil Yadav | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 01 Sep 2022, 01:01:15 PM
anandeshwar

file photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कोषाअध्यक्ष भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष आनंदेश्वर पांडेय ने बेबाकी से दिये जवाब
  • न्यूज नेशन ने  किया आनंदेश्वर पांडे का एक्सक्लुसिव इंटरव्यू

नई दिल्ली :  

इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष आनंदेश्वर पांडे ने सोशल मीडिया पर छिड़े विवादों पर खुलकर न्यूज नेशन से बातचीत की. उन्होने बताया कि ओलंपिक एसोसिएशन में चल रही अंदरुनी राजनीति की वजह से ये सब हो रहा है. इन तमाम आरोपों को आनंदेश्वर पांडे ने अपने खिलाफ साजिश करार दिया है, उन्होने कहा कि इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा के इशारों पर यह तमाम साजिश रची जा रही है. लेकिन ऐसी साजिशों से वे डरेंगे नहीं. महिला खिलाड़ी द्वारा लगाए गए रेप के आरोपों पर उन्होंने कहा कि यह घटना 6 महीने पहले की महिला खिलाड़ी बता रही है, इससे पहले महिला चुप क्यों थी?

यह भी पढ़ें : LPG Cylinder: 100 रुपये सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, जानें आपके शहर में कितने का मिलेगा

आनंदेश्वर पांडे का कहना है कि फिलहाल उन्होंने नैतिकता के आधार पर इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष का पद कुछ दिनों के लिए छोड़ दिया है. जांच के बाद वह फिर पद ग्रहण कर लेंगे. लेकिन उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव के पद पर बने रहेंगे. क्योंकि उत्तर प्रदेश में कई खेल प्रतियोगिताएं होनी है और अगर वह पद छोड़ देते हैं तो वह प्रतियोगिताएं प्रभावित होंगी.

आपको बता दें कि सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की पूर्व राष्ट्रीय स्तर की हैंडबॉल खिलाड़ी सीमा शर्मा ने पांडे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जो 2013 से 2020 तक हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया (एचएफआई) के महासचिव भी थे. राजस्थान के भिवाड़ी में महिला पुलिस स्टेशन में रविवार को आईपीसी की धारा 376 में मुकदमा दर्ज कराया गया है. "यह एक शून्य प्राथमिकी थी और इसमें यौन उत्पीड़न की धाराएँ हैं. मामला सोमवार को लखनऊ स्थानांतरित कर दिया गया.

First Published : 01 Sep 2022, 01:01:15 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.