News Nation Logo

अजान की आवाज से खराब हो रही VC की नींद, DM से की शिकायत

प्रयागराज के जिला अधिकारी (DM) भानु चंद्र गोस्वामी ने मामले की जांच कर जरूरी कार्यवाही के निर्देश दिए हैं. वहीं, इस मामले में डीआईजी की भी प्रतिक्रिया आई है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 17 Mar 2021, 09:53:58 AM
अजान की आवाज से खराब हो रही VC की नींद, DM से की शिकायत

अजान की आवाज से खराब हो रही VC की नींद, DM से की शिकायत (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की वीसी ने की शिकायत
  • वीसी ने शिकायत में नींद खराब होने की कही बात
  • वीसी की शिकायत पर डीएम ने दिए कार्यवाही के निर्देश

प्रयागराज:

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से एक बड़ा मामला सामने आ रहा है. प्रयागराज के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर संगीता श्रीवास्तव ने लाउडस्पीकर से आने वाली अजान की तेज आवाज पर आपत्ति जताई है. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर संगीता श्रीवास्तव ने कहा कि अजान की आवाज से उनकी नींद खराब हो रही है. संगीता ने इस मामले में प्रयागराज के जिला अधिकारी को एक चिट्ठी भी लिखी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक संगीता ने इस चिट्ठी की एक-एक कॉपी कमिश्नर, आईजी और डीआईजी को भी भेजी है. बताया जा रहा है कि संगीता ने अजान की आवाज को लेकर 3 मार्च को डीएम भानु चंद्र गोस्वामी को चिट्ठी लिखी थी और कार्यवाही की मांग की थी.

ये भी पढ़ें- पत्नी को मायके छोड़ दूसरी महिला के साथ शॉपिंग कर रहा था पति, बीच बाजार हुई जबरदस्त धुनाई

संगीता ने कहा कि उनके घर के नजदीक स्थित अलसुबह मस्जिद से सुबह करीब 5.30 बजे अजान की तेज आवाज आती है, जिससे रोजाना उनकी नींद खराब होती है. उन्होंने कहा कि एक बार नींद खुलने के बाद तमाम कोशिशें करने के बाद भी उन्हें दोबारा नींद नहीं आती है. नींद पूरी नहीं होने की वजह से पूरे दिन उनके सिर में दर्द रहता है और इससे उनके काम पर भी बुरा असर पड़ रहा है. संगीता ने कहा कि वे न तो अजान के खिलाफ हैं और न ही किसी धर्म के खिलाफ हैं. उन्होंने कहा कि मस्जिदों में होने वाली अजान को लाउडस्पीकर पर नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर के बिना भी अजान की जा सकती है और इससे किसी को कोई दिक्कत भी नहीं होगी.

ये भी पढ़ें- Fact Check: कोरोना की वजह से सरकार ने 31 मार्च तक रद्द की सभी ट्रेनें, जानें सच

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर संगीता श्रीवास्तव की चिट्ठी मिलने के बाद प्रयागराज प्रशासन एक्शन में आ गया है. प्रयागराज के जिला अधिकारी (DM) भानु चंद्र गोस्वामी ने मामले की जांच कर जरूरी कार्यवाही के निर्देश दिए हैं. वहीं, इस मामले में डीआईजी की भी प्रतिक्रिया आई है. मामले में डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने कहा कि उन्हें संगीता श्रीवास्तव की चिट्ठी मिली है. उन्होंने कहा कि इस मामले में संबंधित अधिकारियों को जरूरी कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Mar 2021, 09:53:28 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.