logo-image

अखिलेश यादव आजमगढ़ से लड़ेंगे चुनाव, सपा ने जारी की 24 प्रत्याशियों की सूची

अखिलेश यादव आजमगढ़ से भी लड़ेंगे चुनाव, सपा ने जारी की 24 प्रत्याशियों की सूची

Updated on: 07 Feb 2022, 06:11 PM

highlights

  • समाजवादी पार्टी ने सोमवार को 24 कैंडिडेट का ऐलान किया
  • आजमगढ़ जिलाध्यक्ष रहे अखिलेश यादव इस बार मुबारकरपुर से मैदान में
  • गोरखपुर शहर से सभावती शुक्ला को मैदान में उतारा है

लखनऊ:

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले पार्टियां राजनीतिक समीकरण बिठाने में लगी हुई हैं. लिहाजा समाजवादी पार्टी ने सोमवार को एक और लिस्ट जारी कर दी. इस दौरान पार्टी ने 24 कैंडिडेट का ऐलान कर दिया है. समाजवादी पार्टी ने प्रतापगढ़ जिले की विश्वनाथगंज विधानसभा सीट से सौरभ सिंह, रानीगंज से आरके वर्मा  वर्मा को टिकट दिया है. जबकि पार्टी ने गोरखपुर शहर से सभावती शुक्ला को मैदान में उतारा है. समाजवादी पार्टी ने आजमगढ़ की मुबारकपुर सीट से अखिलेश यादव नाम के दूसरे कैंडिडेट को टिकट दिया है. अखिलेश सपा के जिलाध्यक्ष हैं.

विधानसभा चुनाव के लिए सपा ने पडरौना से विक्रमा यादव, देवरिया की रुद्रपुर सीट से प्रदीप यादव, आजमगढ़ की सगड़ी विधानसभा से एचएन पटेल और मुबारकपुर सीट से अखिलेश यादव, मऊ की मोहम्मदाबाद गोहाना से बैजनाथ पासवान, बलिया नगर से नारद राय, जौनपुर की मडियाहूं से सुषमा पटेल, वाराणसी दक्षिण से किशन दीक्षित और सेवापुरी से सुरेंद्र सिंह पटेल, मिर्जापुर छानवे से क्रीती कोल को पार्टी ने टिकट दिया है.

यह भी पढ़ें: जेल में बंद माफियाओं को है चुनाव का इंतजार, PM मोदी ने वर्चुअल किया सभा को संबोधित

समाजवादी पार्टी के आजमगढ़ जिलाध्यक्ष रहे अखिलेश यादव इस बार मुबारकरपुर से मैदान में हैं. बता दें कि सपा के टिकट पर ही अखिलेश यादव 2012 और 2017 का विधानसभा चुनाव लड़े थे. दोनों बार अखिलेश यादव को BSP के शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने महज कुछ वोटों से शिकस्त दी थी. हाल में ही गुड्डू जमाली भी सपा में आ गए हैं. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने कार्यकर्ता अखिलेश यादव पर तीसरी बार भरोसा जताया है.