logo-image

यूपी में सौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM,ओवैसी करेंगे शिवपाल यादव से गठबंधन!

ओमप्रकाश राजभर  के सपा से गठबंधन करने से असदुद्दीन ओवैसी आहत महसूस कर रहे हैं. ओवैसी ने राजभर पर तंज कसते हुए कहा कि

Updated on: 28 Oct 2021, 11:51 PM

highlights

  • ओमप्रकाश राजभर के सपा से गठबंधन करने पर ओवैसी नाराज
  • यूपी में सौ सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रह है AIMIM
  • शिवपाल यादव से गठबंधन कर सकते हैं ओवैसी

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. कौन दल किसके साथ गठबंधन करेगा, इस पर सबकी निगाहें लगी है. सपा, बसपा और कांग्रेस छोटे-छोटे दलों से गठबंधन बनाकर भाजपा को चुनौती पेश करना चाहते हैं. चुनाव पूर्व गठबंधन के लिए राजनीतिक दलों ने प्रयास तेज कर दिये हैं. समाजवादी पार्टी ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) से गठबंधन करके इसकी शुरुआत कर दी है. सुभासपा के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर पहले एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के साथ गठबंधन बनाने का ऐलान किया था. कई बार दोनों ने एक मंच पर आकर रैलियां भी कीं. लेकिन कुछ दिनों पहले यह खबर चर्चा में आयी कि ओमप्रकाश राजभर की भाजपा से गठबंधन के लिए बातचीत चल रही है. अंतत: राजभर ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन करने की हामी भर दी है.

यह भी पढ़ें: लखीमपुर कांड पर सीएम योगी का बड़ा एक्शन, डीएम सहित 12 IAS के तबादले, देखें पूरी लिस्ट

ओमप्रकाश राजभर  के इस कदम से असदुद्दीन ओवैसी आहत महसूस कर रहे हैं. ओवैसी ने राजभर पर तंज कसते हुए कहा कि "वे मेरे राजनीतिक करियर की शुरुआत के बारे में नहीं जानते हैं, मैं पहले भी इस तरह की स्थिति से गुजर चुका हूं. उन्होंने अपनी पार्टी का फैसला लिया और चले गए लेकिन हम चुनाव लड़ेंगे और 100 सीटों की तैयारी कर रहे हैं."

ओपी राजभर पर यूपी चुनाव के लिए सपा के साथ गठबंधन करने पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि "हम शिवपाल यादव के साथ बातचीत कर रहे हैं. मैं एक बार चंद्रशेखर से भी मिल चुका हूं. हम अन्य पार्टियों से भी बातचीत कर रहे हैं. हमारी पार्टी के उम्मीदवार न केवल मुस्लिम समुदाय से होंगे बल्कि सभी समुदायों से होंगे."  

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वे केवल ओमप्रकाश राजभर के भरोसे नहीं बैठे हैं, वह अन्य दलों से भी बातचीत कर रहे हैं. उनका गठबंधन हर जाति-धर्म के लोगों को टिकट देगा.