News Nation Logo

BREAKING

Banner

यूपी का चुनाव लड़ेगी AIMIM, ओवैसी योगी सरकार में सहयोगी रहे राजभर से मिले

बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन से उत्साहित एआईएमआईएम (AIMIM) के अध्यक्ष व लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी अब यूपी में अपनी जड़ जमाने की कोशिश कर रहे हैं.

Written By : रतिश त्रिवेदी | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 16 Dec 2020, 05:41:17 PM
owasi rajbhar

छोटे दलों के साथ मिलकर यूपी का चुनाव लड़ेगी ओवैसी की पार्टी (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन से उत्साहित एआईएमआईएम (AIMIM) के अध्यक्ष व लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी अब यूपी में अपनी जड़ जमाने की कोशिश कर रहे हैं. इसी के तहत वो बुधवार को लखनऊ में है. ओवैसी ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओपी राजभर से मुलाकात की. राजभर से मुलाकात करके ओवैसी ने कहा कि मैं नाम बदलने नहीं, दिलों को जीतने आया हूं. ओवैसी ने बीजेपी पर यह तंज कसा. दरअसल, हैदराबाद नगर निगम चुनाव में भाजपा ने हैदराबाद का नाम भाग्य नगर करने का वादा किया था.

ओवैसी यूपी आकर बीजेपी की रणनीति को ही फॉलो करते दिख रहे हैं. बीजेपी ने जैसे 2014, 2017 के चुनाव से पहले क्षेत्रीय दलों के दबदबे को देखते हुए छोटे- छोटे दलों को अपने खेमे में शामिल किया था उसी तरह ओवैसी भी बढ़ रहे हैं. चाहे वो SBSP प्रमुख ओपी राजभर से मुलाकात हो या फिर शिवपाल यादव से चल रही बातचीत हो. दूसरे दलों को ओवैसी की रणनीति और उनसे जुड़ने का फायदा भी मिल सकता है.

इसे भी पढ़ें:5 करोड़ गन्ना किसानों को मोदी सरकार का तोहफा, चीनी निर्यात पर मिलेगी सब्सिडी

इस दौरान उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री जय प्रताप सिंह का कहना है कि ओवैसी ही नहीं तमाम राजनीतिक दल मिलकर भी चुनाव लड़ लें, तब भी बीजेपी सरकार के कामों का कोई भी मुकाबला नहीं कर सकता है. ओवैसी का यह कहना कि योगी और अमित शाह चुनावी नतीजों में बीजेपी के लिए फायदे का सौदा साबित नहीं हुए हैं. इस पर मंत्री ने कहा योगी और अमित शाह की चुनावी रणनीति इतनी पुख्ता है कि वह जहां जाते हैं वहां के चुनावी नतीजे को बीजेपी के पक्ष में कर देते हैं. इसलिए ओवैसी का कहना साफ गलत है.

और पढ़ें:नीतीश सरकार के एक महीने पर तेजस्वी यादव ने खड़े किए सवाल, दी ये चेतावनी

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह कई सीएचसी और कोविड वैक्सीन स्टोर सेंटर का दौरा करने निकले थे. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार के द्वारा दिए गए उपकरणों और स्वास्थ विभाग के द्वारा की गई तैयारियों का जायजा लिया.

First Published : 16 Dec 2020, 04:12:18 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.