News Nation Logo

आगरा: रेलवे की नौकरियां लगाने के नाम पर लाखों का फर्जीवाड़ा

Vineet Dubey | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 20 Jul 2022, 03:05:57 PM
Agra

Agra SSP Office (Photo Credit: File/News Nation)

highlights

  • आगरा में रेलवे की नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी
  • दो भाईयों ने डकारे 2.44 करोड़ रुपये
  • 32 युवकों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगा

आगरा:  

आगरा (Agra) में नौकरियों के नाम पर फर्जीवाड़े रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. आगरा में शातिरों ने 32 लोगों से रेलवे में सरकारी नौकरी (Goernment Jobs) दिलाने के नाम पर लगभग दो करोड़ 44 लाख की ठगी की. फर्जी ज्वाइनिंग लेटर (fake Joining Letter) देने के बाद इस फर्जीवाड़े की पोल खुली. पीड़ित युवक ने एसएसपी आगरा (SSP Agra) से गुहार लगाई है. पीड़ितों का आरोप है कि कोचिंग संचालक (Coaching Operator) ने रेलवे में नौकरी (Jobs In Railways) लगवाने के नाम पर लोगों से लाखों रुपये की ठगी है.

दो सगे भाई कर रहे हैं ठगी

ये पूरी घटना बरहन थाना इलाके के आवलखेड़ा इलाके की है. विवेक शर्मा और उनका भाई रिंकू शर्मा कोचिंग चलाते हैं. पीड़ित परिवारों का आरोप है कि कोचिंग संचालक आरोपी विवेक शर्मा और रिंकू शर्मा ने लोगों से रेलवे विभाग में नौकरी के नाम पर लाखों और करोड़ों रुपयों की ठगी की. पीड़ित अभ्यर्थियों के मुताबिक उन्होंने रेलवे मैं टीटीई से लेकर तमाम वर्ग कैटेगरी में अच्छी सरकारी नौकरी के लिए पांच लाख का खर्च होने की बात कही थी. उन्होंने बताया कि 70 पदों पर भर्तियां की जानी हैं. इसमें आठ से 10 माह का समय लग जाता है.

ये भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ के मंत्री ने दिया इस्तीफा, अपमानित करने का लगाया आरोप

32 लोगों से 2.44 करोड़ की ठगी

अभय ने अपने परिचितों और गांव के बेरोजगार युवाओं को भी इसकी जानकारी दी. इस पर गांव के 32 लोग तैयार हो गए और पैसा एकत्रित कर इन फ्रॉड लोगो के सुपुर्द कर दी. उक्त फर्जी रैकेट के लोगों ने लगभग 2.44 करोड़ रुपये ले लिए. पहले नौकरी की पूछने के नाम पर उन्हें छह माह बाद आठ लोगों को ज्वाइनिंग लेटर भेजा गया था. इस लेटर के आधार पर जानकारी की गई, तब पता चला कि नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी की गई है. फिलहाल पुलिस कप्तान के आदेश के बाद अब बरहन पुलिस आरोपी दोनों भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है. बरहन पुलिस जल्द ही दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भी पहुंचाएगी.

First Published : 20 Jul 2022, 03:05:57 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.