News Nation Logo

योगी आदित्यनाथ के मंत्री ने दिया इस्तीफा, अपमानित करने का लगाया आरोप

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 20 Jul 2022, 02:22:24 PM
Dinesh Khatik Resigned

Dinesh Khatik Resigned (Photo Credit: File/News Nation)

highlights

  • दिनेश खटीक ने योगी मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा
  • दलित होने की वजह से अनदेखी करने का लगाया आरोप
  • इस्तीफे रूपी पत्र को अमित शाह के पास भेजा

लखनऊ:  

योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) में जलशक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक (Dinesh Khatik) ने अपना इस्तीफा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) को भेजा है. इस इस्तीफे में दिनेश खटीक (Dinesh Khatik Resigned) ने अधिकारियों पर तवज्जो न देने और दलितों को उचित मान-सम्मान न मिलने का आरोप लगाया है. सूत्रों के मुताबिक, दिनेश खटीक (Dinesh Khatik) ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) और राजभवन को भी भेजा है.

योगी सरकार में जलशक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने पत्र में लिखा है कि उनके दलित होने की वजह से उनकी सुनवाई खुद उनके ही विभाग में नहीं होगी. अधिकारी सुनते नहीं हैं. बैठक तक की सूचना उन्हें मिलती नहीं है. यही नहीं, दिनेश खटीक ने ट्रांसफर के मामलों में बड़े भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. तबादले में गड़बड़ी को लेकर जब दिनेश खटीक ने अधिकारियों से जानकारी मांगी तो उन्हें अबतक जानकारी नहीं दी गई.

पढ़ें दिनेश खटीक के इस्तीफे की कॉपी

प्रमुख सचिव सिंचाई पर आरोप लगाते हुए राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने कहा कि फोन करने पर बिना पूरी बात सुने उन्होंने फोन काट दिया. मंत्री ने नमामि गंगे योजना में भी भ्रष्टाचार की बात कही है. दिनेश खटीक ने इसकी एक कॉपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राजभवन को भी भेजी है. 

First Published : 20 Jul 2022, 02:22:24 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.