News Nation Logo

PM मोदी को गीता के बाद अब कानपुर के संदीप सोनी ने राष्ट्रपति के लिए लकड़ी पर राम रक्षा स्त्रोत को उकेरा

कानपुर के युवा कारोबारी संदीप सोनी ने लकड़ी पर संपूर्ण राम रक्षा स्त्रोत को बेहद खूबसूरत तरीके से उकेरा है. इस राम रक्षा स्त्रोत को कानपुर के दौरे पर आये राष्ट्रपति को मुख्यमंत्री भेंट करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 26 Jun 2021, 02:48:32 PM
Sandeep Soni Kanpur

कानपुर के संदीप ने राष्ट्रपति के लिए लकड़ी पर उकेरी रामरक्षा स्त्रोत (Photo Credit: News Nation)

कानपुर:

कहते हैं कि जहां चाह वहां राह. अपनी मेहनत और लगन के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह-सहायता ने कानपुर के रहने वाले संदीप सोनी के जीवन को बदलकर रख दिया. संदीप ने प्रधानमंत्री मोदी को लकड़ी पर श्रीमद्भगवतगीता के श्लोक उकेर कर भेंट किया था, जिसकी काफी तारीफ की गई थी. और अब कानपुर के युवा कारोबारी संदीप सोनी ने कुछ ऐसा ही कर दिखाया है. संदीप ने लकड़ी पर संपूर्ण राम रक्षा स्त्रोत को बेहद खूबसूरत तरीके से उकेरा है. इस राम रक्षा स्त्रोत को कानपुर के दौरे पर आये राष्ट्रपति को मुख्यमंत्री भेंट करेंगे.

यह भी पढ़ें : राम मंदिर निर्माण कार्य को लेकर CM योगी के साथ PM की बैठक शुरू, ये प्रोजेक्ट हैं प्रस्तावित 

संदीप सोनी के मुताबिक इसे बनाने में उन्हें करीब 4 महीनों का लंबा वक्त लगा. इसे बनाने को लेकर संदीप ने बताया कि वो इसे बनाकर राष्ट्रपति को दिल्ली में जाकर अपने हाथ से भेंट करना चाहते थे, लेकिन जब मालूम चला कि वो खुद कानपुर आ रहे हैं, तो उन्होंने इसे बनाने में रात दिन एक कर दिया. गौरतलब है कि देश के महामहिम रामनाथ कोविंद तीन दिवसीय प्रवास पर कानपुर पहुंचे हैं. इस यात्रा में राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी सविता कोविन्द भी मौजूद हैं. कानपुर पहुंचने पर योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने उनका स्वागत किया था.

यह भी पढ़ें : धर्मांतरण मामले में एक और नया खुलासा, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर का नाम आया सामने

महामहिम रामनाथ कोविंद के इस दौरे की खास बात यह रही है कि 15 साल के बाद किसी राष्ट्रपति ने ट्रेन से सफर किया है. रामनाथ कोविंद दिल्ली से ट्रेन के जरिए ही कानपुर पहुंचे हैं. उनकी ये यात्रा दिल्ली से कानपुर होते हुए लखनऊ की है. उधर, आपको बता दें कि संदीप सोनी ने साल 2016 में पीएम मोदी को लकड़ी पर गीता उकेर कर भेंट दी थी. उनकी भेंट को सहर्ष स्वीकार करते हुए पीएम मोदी ने संदीप सोनी की तारीफ भी की थी. निजी कंपनी में काम करने वाले संदीप सोनी लकड़ी पर बहुत अच्छा काम करते हैं. अब संदीप भविष्य में सीएम योगी को भेंट करने के लिए हनुमान चालीसा तैयार कर रहे हैं.

First Published : 26 Jun 2021, 02:40:38 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.