logo-image

AAP ने सीएम योगी के खिलाफ विजय कुमार श्रीवास्तव को बनाया गोरखपुर से उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी ने गोरखुपर में सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विजय कुमार श्रीवास्तव को चुनावी मैदान में उतारा है. राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह के साथ प्रेस वार्ता के दौरान शीर्ष नेतृत्व की ओर से घोषित 40 उम्मीदवारों की सूची जा

Updated on: 29 Jan 2022, 07:43 PM

नई दिल्ली :

आम आदमी पार्टी ने गोरखुपर में सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विजय कुमार श्रीवास्तव को चुनावी मैदान में उतारा है. राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह के साथ प्रेस वार्ता के दौरान शीर्ष नेतृत्व की ओर से घोषित 40 उम्मीदवारों की सूची जारी की. उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने 40 उम्मीदवारों की लिस्ट को स्वीकृति दी है. जिसमें गोरखपुर सदर सीट से सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विजय श्रीवास्तव जो लम्बे समय से जनसमस्याओं को लेकर लड़ रहे हैं। कई सामाजिक संस्थाओं से जुड़े हुए हैं और एक मजबूत सुयोग्य प्रत्याशी है जिनको अपना उम्मीदवार बनाया है.

यह भी पढ़ें : मात्र 1 रुपया जमा करके उठाएं 2 लाख रुपए का फायदा, जानें डिटेल्स

संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी की प्राथमिकता है अच्छे मुद्दे, अच्छे प्रत्याशी जनता के सामने एक बड़े बदलाव के रूप में विकल्प के रूप में रखना. इस बार भी हमने यही काम किया है. सूची में 2 पीएचडी, 1 एमबीए की डिग्री प्राप्त कर चुके हैं, 5 एलएलबी हैं, 20 ग्रेज्युएट हैं, 4 पोस्ट ग्रेज्युएट हैं. पढ़े लिखे उम्मीदवारों को हमने चुनाव मैदान में उतारा है. 15 सामान्य वर्ग से आते हैं, 3 मुस्लिम समुदाय से हैं, 10 ओबीसी, 11 एससी, 01 एसटी उम्मीदवार है.

संजय सिंह ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि यूपी में काबा गाना बहुत फेमस हो रहा है तो आम आदमी पार्टी ने भी एक गाना बनाया है . उन्होंने पत्रकारों को ये गाना सुनाया. इस गाने को गोरखपुर के सिंगर राहुल तिवारी ने स्वर दिए और खुद ही इसको लिखा भी है . यूपी में ईबा प्रभु श्री राम मंदिर में चंदा घोटाले से लेकर कोविड में घोटाले तक और टीईटी पेपेर लीक सबकुछ भाजपा की बेशर्म सरकार के काले कारनामों को उजागर करने का काम किया है.