logo-image

नोएडा: कोरोना संक्रमित महिला मरीज के साथ आइसोलेशन वार्ड में डॉक्टर ने की मारपीट

एक तरफ जहां पूरा देश महामारी कोरोनावायरस (CoronaVirus Covid-19) से लड़ने में लगा है वहीं दूसरी तरफ इन हालातों में भी महिला अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहा है. कोविड सेंटर या आइसोलेशन वार्ड से लगातार महिला उत्पीड़न की खबरें सामने आ रही है.

Updated on: 28 Jul 2020, 08:12 AM

नई दिल्ली:

एक तरफ जहां पूरा देश महामारी कोरोनावायरस (CoronaVirus Covid-19) से लड़ने में लगा है वहीं दूसरी तरफ इन हालातों में भी महिला अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहा है. कोविड सेंटर या आइसोलेशन वार्ड से लगातार महिला उत्पीड़न की खबरें सामने आ रही है. एक ऐसी ही घटना को उत्तर प्रदेश के नोएडा के अस्पताल में अंजाम दिया गया है. यहां के आइसोलेशन वार्ड में एक डॉक्टर ने कोरोना पीड़िता महिला की पिटाई कर दी. बताया जा रहा है डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित मरीज है.

इस मामले में एसपी रणविजय सिंह ने बताया कि एक महिला ने आरोप लगाया है कि नोएडा के एक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में एक डॉक्टर ने  उसके साथ मारपीट की थी. दोनों ही कोरोना पॉजिटिव मरीज थे. महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है.

बता दें कि इससे पहले दिल्ली के मैदान गढ़ी स्थित कोविड सेंटर में 15 साल की नाबालिग कोरोना पॉजिटिव लड़की के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया था. पीड़िता ने दो युवकों पर आरोप लगाया था कि दोनों ने 14 जुलाई को उसका यौन शोषण किया था. आरोप है कि एक युवक ने उसके साथ वारदात को अंजाम दिया, जबकि दूसरे ने सहयोग किया.

ये भी पढ़ें: कोविड सेंटर में कोरोना संक्रमित किशोरी का यौन शोषण, सुरक्षा पर उठे गंभीर सवाल

कोविड सेंटर में इस तरह की घटनाएं साबित करती है कि अस्पतालों में महिला सुरक्षा को लेकर किस तरह की कमजोर व्यवस्था की गई है. ये दोनों घटनाएं बेहद की खौफनाक है, महिलाएं अस्पताल तक में सुरक्षित नहीं रही है. कोरोना वायरस जैसी बीमारी के बीच भी महिलाओं के साथ अपराध नहीं रुक रहा है.