logo-image

मिर्जापुर: यात्रियों से भरी नाव गंगा में पलटी, 18 लोगों की बचाई गई जान

विंध्याचल कोतवाली क्षेत्र के राम गया घाट के आसपास रहने वाले लोग गंगा पार मटर के खेत में मजदूरी करने के लिए जाते हैं. मंगलवार को चार नाव से सभी गंगा पार जा रहे थे.

Updated on: 19 Jan 2021, 02:13 PM

मिर्जापुर:

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर स्थित विंध्याचल के राम गया घाट पर मंगलवार को यात्रियों से भरी नाव गंगा में डूब गई. नाव में महिलाएं और पुरुष सवार थे. हलांकि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे स्टीमर की मदद से उन्हें बाहर निकाला गया. विंध्याचल कोतवाली क्षेत्र के राम गया घाट के आसपास रहने वाले लोग गंगा पार मटर के खेत में मजदूरी करने के लिए जाते हैं. मंगलवार को चार नाव से सभी गंगा पार जा रहे थे. इसमें तीन बड़ी नावों पर सवार होकर सभी लोग गंगा के उस पार पहुंच गए लेकिन छोटी नाव में सवार 18 लोगों की नाव बीच गंगा में पलट गई.

ये भी पढ़ें- 90 साल की बूढ़ी सास को झाड़ू से पीट रही थी हैवान बहू, Video देख कांप जाएंगी रूह

विंध्याचल कोतवाली के एसआई के.एन. मौर्या ने बताया कि विन्ध्याचल क्षेत्रान्तर्गत शिवपुर रामगया घाट पर कुल 18 पुरूष, महिला एवं बालिकाएं नाव में सवार होकर मटर की फली तोड़ने के लिए चील्ह क्षेत्र में जा रही थी कि अचानक नाव पलट गयी. नाव में सवार सभी को सकुशल बचा लिया गया है. पानी में गिरने के कारण थोड़ी बहुत ठंड लग सकती है. इसी कारण सभी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें- योगी सरकार ने आजम खान के जौहर ट्रस्ट से वापस ली 70 हेक्टेयर सरकारी जमीन

नाव पलटने पर उसमें सवार एक पुरुष और महिला व लड़कियां डूबने लगीं. नाव डूबते देख वहां मौजूद लोगों ने तुरंत पुलिस को फोन कर सूचना दी. मौके पर मल्लाह और पुलिस भी पहुंच गई. मल्लाहों न पुलिस की मदद से सभी 18 लोगों को गंगा से बाहर निकाल लिया. नाव डूबने की हुई घटना पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया है. उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य करने के निर्देश दिए. साथ ही हर संभव मदद उपलब्ध कराने के लिए कहा है.

ये भी पढ़ें- लखनऊ से आगरा के बीच मार्च से शुरू होगी सीधी फ्लाइट, जानें क्या होगी टाइमिंग्स

नाव डूबने की सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जैसे-जैसे लोगों को पानी से बाहर निकाला गया, उनको जिला अस्पताल भेजने में लग गई. सभी लोग बचा लिए गए, उनको विंध्याचल स्वास्थ्य केंद व जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. नाव सवार लोग विंध्याचल के ही थे. इसी दौरान वहां पर गोताखोरों को लगाया गया. वाराणसी से तत्काल एनडीआरएफ की टीमों को भी मिर्जापुर बुलाया गया. वहीं जानकारी होने के बाद मौके पर जिलाधिकारी मिर्जापुर व पुलिस अधीक्षक मिर्जापुर सहित अन्य प्रशासनिक व पुलिस बल के अधिकारी एवं कर्मचारीगण मौजूद रहे.