News Nation Logo

UP: प्रयागराज में जहरीली शराब पीने से 9 लोगों की मौत, इलाके में दहशत

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में जहरीली अवैध शराब का धंधा बढ़ता जा रहा है और इसे पीने से हो रही मौतों का ग्राफ भी लगातार बढ़ रहा है. ताजा मामला प्रयागराज (Prayagraj) जिले से सामने आया है.

Written By : मानवेंद्र प्रताप सिंह | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 17 Mar 2021, 08:37:53 AM
Poisonous liquor

प्रयागराज में जहरीली शराब पीने से 9 लोगों की मौत, इलाके में दहशत (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • प्रयागराज में जहरीली शराब से 9 की मौत
  • लोगों की मौत के बाद इलाके में दहशत
  • जांच के लिए DM ने गठित की कमेटी

प्रयागराज :

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में जहरीली अवैध शराब का धंधा बढ़ता जा रहा है और इसे पीने से हो रही मौतों का ग्राफ भी लगातार बढ़ रहा है. ताजा मामला प्रयागराज (Prayagraj) जिले से सामने आया है. जहां बीते दो दिन में जहरीली शराब पीने से 9 लोगों को मौत हो गई है. जिले के हंडिया तहसील के बहादुरपुर ब्लॉक में आसपास के कई गांवों में जहरीली शराब (Poisonous liquor) से यह मौतें हुई हैं. बताया जा रहा है कि इन गांवों में सोमवार रात तक 5 लोगों की जहरीली शराब पीने की वजह से मौत हुई तो मंगलवार को 4 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. इन लोगों से मौत (Death) से इलाके में दहशत फैली हुई है.

यह भी पढ़ें : रेडिमेड गारमेंट्स सेक्टर का हब बनेगा गोरखपुर, कारीगरों को मिलेगी बड़ी राहत

जानकारी के अनुसार, मंगलवार रात तक प्रयागराज जिले के बींदा गांव में 4 लोगों की मौत हुई है. मरने वालों में छोटेलाल कनौजिया, संग्राम पट्टी के रामजी, पर्वतपट्टी के सूबेदार यादव और मंडुआडीह के कल्लू कनौजिया शामिल हैं. इससे पहले सोमवार रात तक बींदा गांव में अजय कुमार गुप्ता, खदेरू कनौजिया, सराय मंसूर के विमल कुमार, संग्राम पट्टी के शोभनाथ, दुसौती की सुशीला की जहरीली शराब पीने से मौत हुई थी.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

लेकिन अभी तक पुलिस प्रशासन जहरीली शराब से लोगों की मौत होने की बात से इनकार करता रहा है. प्रयागराज गंगापार एसपी धवल जैसवाल ने जहरीली शराब से लोगों की मौत नहीं होने की बात कही थी. जबकि सभी लोगों मौतों की वजह बीमारी और अलग अलग बताई गई थी. उधर, न्यूज नेशन की टीम ने गांव पहुंचकर मृतकों के परिजनों से बात की थी. पीड़ित परिजनों ने चीख-चीखकर लोगों की जहरीली शराब को मौत होने का दावा किया. इसके अलावा डॉक्टरों ने भी जहरीली मिथाइल अल्कोहल को मौतों की वजह बताया.

यह भी पढ़ें : BJP MLC ने विकास दुबे के परिजनों के उत्पीड़न का लगाया आरोप, CM से मांगी मदद 

फिलहाल जहरीली शराब से मौतों को खारिज करने वाला प्रशासनिक अमला बैकफुट पर आ चुका है. प्रयागराज के जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की. एडीएम प्रशासन और एसपी गंगापार की 2 सदस्यीय कमेटी मामले की जांच करेगी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Mar 2021, 08:37:53 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.